UP: 10 अरब रुपये खर्च कर गरीबों की मदद करने में CM ने रचा इतिहास, पीड़ित बोले- योगी जी के आशीर्वाद से आज जिंदा

10 अरब रुपए खर्च कर गरीबों की मदद करने में CM योगी ने रचा इतिहास (File photo)

10 अरब रुपए खर्च कर गरीबों की मदद करने में CM योगी ने रचा इतिहास (File photo)

बसपा (BSP) सरकार के पांच साल के कार्यकाल में यह मदद नाम मात्र ही लोगों को मिली थी. मात्र 18,462 लोगों को 84 करोड़ रुपये दिए गए थे.

  • Share this:
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पिछली सरकारों की तुलना में गरीबों की मदद करने में अब तक के नंबर वन सीएम बन गए हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष के तहत पिछली सरकारों से कई गुना ज्यादा गरीबों, मजलूमों और गंभीर रोगियों की मदद की है. सीएम योगी ने पुराने रिकॉर्डों को तोड़ते हुए चार साल में गरीबों, मजलूमों और गंभीर रोगियों को 10 अरब रुपये दिए हैं. हालांकि सपा सरकार के पांच साल के कार्यकाल में 42,508 लोगों को 552 करोड़ रुपये ही दिए गए थे. बसपा सरकार के पांच साल के कार्यकाल में यह मदद नाम मात्र ही लोगों को मिले. मात्र 18,462 लोगों को 84 करोड़ रुपये दिए गए.

सीएम योगी शुरू से ही गरीबों, मजलूमों, असहायों और गंभीर रोगियों की मदद में आगे रहे हैं. सांसद रहते हुए भी उनके द्वार हमेशा आम लोगों के लिए खुले रहते थे. सूबे में सत्ता में आने के बाद सीएम योगी ने प्रदेश में अब तक सबसे ज्यादा ऐसे लोगों की मदद की है, जिन्होंने पैसे के अभाव में अपनों के जीवन की आस छोड़ दी थी. सीएम योगी की मदद से ऐसे हजारों लोगों की न सिर्फ जान बची है, बल्कि उनके परिवारों के जमीन और जायदाद भी बिकने से बचे हैं.

सबसे ज्यादा कैंसर, किडनी और हृदय रोग के मरीज

सीएम योगी ने सबसे ज्यादा 25,425 कैंसर रोगियों को तीन अरब 94 करोड़ 22 लाख 24 हजार 711 रुपये, अन्य प्रकार के इलाज के लिए 21,755 रोगियों को तीन अरब पांच करोड़ 13 लाख नौ हजार 350 रुपये, किडनी के इलाज के लिए 9427 लोगों को एक अरब 80 करोड़ 65 लाख 82 हजार 475 रुपये और हृदय रोग के इलाज के लिए 7019 लोगों को 68 करोड़ 35 लाख 69 हजार 400 रुपये दिए हैं.
योगी जी के आशीर्वाद से जिंदा 

हरदोई के निजामपुर थाना पिहानी निवासी आनंद कुमार रस्तोगी सोने चांदी के कारीगर हैं. उनके किडनी की डायलिसिस हो रही है. इसी दौरान फालिज भी मार दिया था. वह कहते हैं कि जो कुछ उनके पास था, इलाज में लगा दिया था. उधार भी लेना पड़ा. सरकार ने चार लाख 80 हजार रुपये दिए. योगी जी का बहुत-बहुत धन्यवाद है. उनका बहुत बड़ा अहसान है. उनके आशीर्वाद से आज जिंदा हैं.

मोदी-योगी दोनों लोग बहुत अच्छे 



लखनऊ जिले के निजामपुर मल्हौर निवासी शुभम यादव के सिर में गंभीर चोट लगी थी. उनके पिता शिव कुमार बताते हैं बेटे के सिर का आपरेशन हुआ था और अभी भी ईलाज चल रहा है. इलाज के लिए पैसे नहीं थे, इसलिए रिश्तेदारों से उधार लिया था. बाद में सीएम योगी ने पांच लाख रुपए दिए. यह सरकार बहुत अच्छी है. मोदी-योगी दोनों लोग बहुत अच्छे हैं. हम उन्हें चाहते भी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज