लाइव टीवी

राम मंदिर पर फैसले से पहले एक्शन में CM योगी, सोशल मीडिया से सड़क तक निगरानी के आदेश

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 8, 2019, 12:01 AM IST
राम मंदिर पर फैसले से पहले एक्शन में CM योगी, सोशल मीडिया से सड़क तक निगरानी के आदेश
सीएम योगी ने अधिकारियों को जारी किए आदेश

अराजकता फैलाने वालों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की जाए. अगर उसके बाद भी कोई न मानने तो उन पर कठोर कार्रवाई की जाएं.

  • Share this:
लखनऊ. राम मंदिर (Ram Mandir) पर आने वाले फैसले से पहले यूपी सरकार काफी सतर्क हो गई है. गुरुवार को सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने यूपी के सभी डीएम, एसएसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करके निर्देश जारी किए. सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि सोशल मीडिया पर शेयर किए भड़काऊ पोस्ट्स पर तत्काल कार्रवाई करें. आने वाले फैसले को लेकर जनता, नेताओं और धार्मिक गुरुओं के साथ सभी से संवाद लगातार बनाए रखें.

अराजकता फैलाने वालों को करें चिन्हित
सीएम ने लखनऊ समेत हर जनपद में कंट्रोल रूम को राउंड द क्लॉक चलाने का आदेश दिया है. साथ ही कहा कि फुट पेट्रोलिंग के साथ जिलों में पीस कमेटी मीटिंग को निरन्तर किया जाए और डायल 112 को लेकर जनता को और अधिकार जागरूक बनाया जाए. अराजकता फैलाने वालों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की जाए. अगर उसके बाद भी कोई न माने, तो उन पर कठोर कार्रवाई की जाएं. सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, साथ ही एयरपोर्ट के बोर्डिंग एरिया में चेकपोस्ट के जरिए सघन चेकिंग की जाए.

हेलीकॉप्टर की हो व्यवस्था

सीएम ने एडीजी, आईजी और अन्य अधिकारियों से कहा है कि वे जिलों में रात्रि प्रवास करें. वे जिलों में की जा रही प्रशासनिक तैयारी की समीक्षा करें. सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा का आकलन करें. इसके साथ ही धर्मगुरुओं से शांति बनाए रखने की अपील जारी कराएं. अयोध्या और लखनऊ में हेलिकॉप्टर की व्यवस्था रखें. होटल और अन्य स्थानों की सघन चेकिंग करें. होटल में रुकने वालों पर भी नजर रखी जाए.
(अजीत सिंह, कुमारी रंजना की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 
Loading...

भ्रष्टाचार पर सीएम योगी का एक्शन जारी, यूपी के PCCF पवन कुमार को पद से हटाया

अयोध्या: केंद्र ने राज्यों को किया अलर्ट, UP के लिए भेजे 4,000 जवान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 11:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...