Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

सीएम योगी 15 जनवरी के बाद ले सकते हैं डीजीपी पर बड़ा फैसला

ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 14, 2018, 12:10 PM IST
सीएम योगी 15 जनवरी के बाद ले सकते हैं डीजीपी पर बड़ा फैसला
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 14, 2018, 12:10 PM IST
पिछले एक पखवारे से उत्तर प्रदेश का महत्वपूर्ण पुलिस महानिदेशक का पद खाली पड़ा है. कानून व्यवस्था को लेकर लगातार खड़ी हो रही चुनौतियों को देखते हुए प्रदेश सरकार पर लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है. अब माना जा रहा है कि 15 जनवरी के बाद सीएम योगी डीजीपी पद पर बड़ा फैसला ले सकते हैं.

दरअसल यूपी सरकार ने सीआईएसएफ के डीजी ओपी सिंह का नाम डीजीपी पद के लिए चुना है. लेकिन उन्होंने अभी तक ज्वाइन नहीं किया है. उनके अभी तक ज्वाइन नहीं करने से प्रदेश सरकार बैकफुट पर दिख रही है. उधर सत्ता के गलियारों में तरह-तरह की कयाबाजियों का दौर शुरू हो गया है.

चर्चा है कि खरमास के कारण ओपी सिंह ज्वाइन नहीं कर रहे हैं, कहीं चर्चा है कि केंद्र उन्हें नहीं छोड़ना चाहता, इसलिए उन्हें अभी तक रिलीव नहीं किया जा रहा है.

बहरहाल, अब खबर आ रही है कि 16 जनवरी तक अगर ओपी सिंह ज्वाइन नहीं करते हैं तो इस पद के लिए किसी और के नाम पर विचार किया जा सकता है. माना जा रहा है कि मकर संक्रांति का पर्व मनाने के बाद गोरखपुर से लौटते ही सीएम योगी आदित्यनाथ इस पर फैसला ले सकते हैं.

दरअसल डीजीपी के नहीं होने से डीजीपी कार्यालय पर तमाम काम पूरी तरह से ठप हो गए हैं. 15 दिनों में फाइलों का बोझ मुख्यालय पर बढ़ता ही जा रहा है. फिलहाल अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था आनंद कुमार ही डीजीपी पद की जिम्मेदारी उठा रहे हैं.

(रिपोर्ट: अजीत सिंह)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर