• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Independence Day 2021: राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल से मिले सीएम, बच्‍च‍ियों ने योगी को बांधी राखी

Independence Day 2021: राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल से मिले सीएम, बच्‍च‍ियों ने योगी को बांधी राखी

Independence Day 2021: राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल से मिले सीएम

Independence Day 2021: राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल से मिले सीएम

इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर बधाई दी.

  • Share this:

लखनऊ. स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सहित सभी दलों के नेताओं ने प्रदेशवासियों को बधाई दी है. राज्यपाल ने शुभकामना संदेश में स्वाधीनता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्रदेशवासियों के मंगलमय जीवन की कामना की. आजादी के अमृत महोत्सव पर देश के उन ज्ञात एवं अज्ञात महान देशभक्तों और वीरांगनाओं को नमन करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने आजादी की जंग में अपने प्राणों की आहुति दी. आजादी का महोत्सव देश के महान सपूतों के सपने को पूरा करने का संकल्प है.

बता दें कि सीएम योगी ने शनिवार शाम को राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से शिष्टाचार भेंट की. उन्हें हमारा सांस्कृतिक चि‍ंतन नामक पुस्तक भेंट की. इसके साथ ही योगी ने बच्चों से मुलाकात कर उनसे बातचीत की. सैनिकों की वेशभूषा पहनकर आए बच्‍चों को दुलारने के साथ ही बच्‍च‍ियों से राखी भी बंधवाई.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संदेश में कहा कि इस स्वाधीनता दिवस पर हमारा देश अपनी आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है, इसलिए यह विशिष्ट है. यह राष्ट्रीय पर्व हमें अमर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान की याद दिलाता है. हमें आत्मचि‍ंतन करने और महान देशभक्तों के सपनों व लक्ष्यों को प्राप्त करने की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने का अवसर देता है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दी बधाई
इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने कहा, “देश-प्रदेश के समस्त नागरिकों और दुनिया भर के भारतवंशियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं! हमें आंतरिक स्वतंत्रता की रक्षा-सुरक्षा के लिए भी निरंतर सजग, सचेत, सतर्क, सक्रिय और संकल्पबद्ध रहना होगा! जय हिन्द!

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज