• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP: सीएम योगी के 'मिशन शक्ति' की ट्विटर पर धूम, गूंजा सशक्त नारी-समर्थ प्रदेश

UP: सीएम योगी के 'मिशन शक्ति' की ट्विटर पर धूम, गूंजा सशक्त नारी-समर्थ प्रदेश

UP: सीएम योगी के 'मिशन शक्ति' की ट्विटर पर धूम

UP: सीएम योगी के 'मिशन शक्ति' की ट्विटर पर धूम

निराश्रित महिलाओं के लिए घरौनी और वरासत अभियान जैसे प्रयास हों, या फिर पिंक बूथ, पिंक बसें और 1090 हेल्पलाइन जैसी विशेष सुविधाएं, लोगों ने सभी योजनाओं को स्त्री सशक्तिकरण की दिशा में अहम बताया.

  • Share this:

लखनऊ. महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलम्बन को समर्पित योगी सरकार के ‘मिशन शक्ति’ को ट्विटर यूजर्स ने हाथों-हाथ लिया है. शनिवार को एक ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बेटियों-महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलम्बन के संकल्प को आगे बढ़ा रहे थे तो दूसरी ओर ट्विटर की दुनिया भी योगी सरकार की इस मुहिम से गुलजार थी. लोगों ने महिलाओं के हित में योगी सरकार की योजनाओं-नीतियों की खूब सराहना की. निराश्रित महिलाओं के लिए घरौनी और वरासत अभियान जैसे प्रयास हों, या फिर पिंक बूथ, पिंक बसें और 1090 हेल्पलाइन जैसी विशेष सुविधाएं, लोगों ने सभी योजनाओं को स्त्री सशक्तिकरण की दिशा में अहम बताया.

आम यूजर्स के अलावा मुख्यमंत्री योगी के निजी कार्यालय के ट्विटर हैंडल @myogioffice से भी इस हैशटैग के साथ ट्वीट किए गए. @myogioffice ने लिखा, “महिलाओं के सशक्तिकरण हेतु CM श्री @myogiadityanath जी महाराज की प्रतिबद्धता सर्वविदित है. महाराज जी के निर्देशानुसार मिशन शक्ति 3.0 के अंतर्गत 59 हजार ग्राम पंचायत भवनों में ‘मिशन शक्ति भवन’ का शुभारंभ व एक लाख स्वयं सहायता समूहों का गठन किया जाएगा. #सशक्तनारीसमर्थ_प्रदेश

देखिए कल्याण सिंह का Video, कहा था- रामभक्तों पर गोली नहीं चलाऊंगा, गोली नहीं चलाऊंगा…

एक अन्य ट्वीट में योगी ऑफिस ने लिखा, CM श्री @myogiadityanath जी महाराज महिलाओं की शिक्षा व स्वावलंबन हेतु कृतसंकल्पित हैं. यूपी के महिला महाविद्यालयों में ‘हेल्थ क्लब’ तथा सह-शिक्षा महाविद्यालयों में ‘बालिका हेल्थ क्लब’ की स्थापना का निर्णय महाराज जी के संकल्प का अप्रतिम उदाहरण है. #सशक्तनारीसमर्थप्रदेश. ट्विटर के नजर से देखें तो करीब 32 हजार ट्वीट केवल एक हैशटैग #सशक्तनारीसमर्थप्रदेश के साथ किए गए. इस हैशटैग के साथ प्रत्यक्ष,अप्रत्यक्ष रूप से करीब 328 मिलियन लोग जुड़े. ट्विटर की इंडिया ट्रेडिंग लिस्ट में घंटों तक यह हैशटैग शीर्ष तीन में शामिल रहा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज