Home /News /uttar-pradesh /

UPTET 2021 Cancelled: सीएम योगी का एक्शन, आरोपियों पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट, संपत्ति भी होगी जब्त

UPTET 2021 Cancelled: सीएम योगी का एक्शन, आरोपियों पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट, संपत्ति भी होगी जब्त

UP: सीएम योगी ने कहा-  परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को आने-जाने हेतु यूपी रोडवेज की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी. (File photo)

UP: सीएम योगी ने कहा- परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को आने-जाने हेतु यूपी रोडवेज की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी. (File photo)

UPTET 2021 Paper Leak Case: पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने कुल 23 लोगों को गिरफ्तार किया है. यह परीक्षा दो पालियों सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होनी थी. हालांकि प्रश्नपत्र लीक होने के बाद दोनों पालियों की परीक्षा को रद्द कर दिया कर दिया गया. यूपी के एडीजी-लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि यह परीक्षा अब अगले महीने आयोजित की जाएगी. हालांकि परीक्षा की तारीख पर अभी फैसला नहीं हुआ है. वहीं अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए अब दोबारा फीस नहीं देनी होगी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश में रविवार यानी 28 नवंबर को हो रही यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द (UPTET Exam 2022) कर दी गई है. परीक्षा का प्रश्‍नपत्र वॉट्सऐप (UPTET Paper Leaked) पर लीक हो गया था, जिसके बाद यह फैसला लिया गया. पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. उन्होंने आरोपियों की संपत्ति जब्त करते हुए गैंगस्टर लगाने के निर्देश अफसरों दिए है. सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, UPTET के अभ्यर्थियों के साथ प्रदेश सरकार खड़ी है. 1 माह के अंदर पारदर्शी तरीके से पुनः परीक्षा आयोजित होगी. किसी भी अभ्यर्थी से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा. परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को आने-जाने हेतु यूपी रोडवेज की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी.

उन्होंने आगे कहा, हमारे नौजवान बहनों-भाइयों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा. आप सबको हुई असुविधा के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा जरूर मिलेगी. आपकी सरकार शुचितापूर्वक एवं पारदर्शी तरीके से परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए कृतसंकल्पित है. सिलसिलेवार ट्वीट कर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि UPTET का पेपर लीक करने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं. दोषियों को चिह्नित कर त्वरित कार्रवाई की जा रही है. दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी.

सॉल्वर गैंग्स के 23 आरोपी गिरफ्तार
पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने कुल 23 लोगों को गिरफ्तार किया है. यह परीक्षा दो पालियों सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होनी थी. हालांकि प्रश्नपत्र लीक होने के बाद दोनों पालियों की परीक्षा को रद्द कर दिया कर दिया गया. यूपी के एडीजी-लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि यह परीक्षा अब अगले महीने आयोजित की जाएगी. हालांकि परीक्षा की तारीख पर अभी फैसला नहीं हुआ है. वहीं अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए अब दोबारा फीस नहीं देनी होगी.

यूपी के इन शहरों से पकड़े गए सॉल्वर गैंग 
प्रशांत कुमार ने इस बाबत प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि आज दिनांक 28/11/2021 को UP TET की परीक्षा 2 पालियों में होनी थी. 2336 सेंटर पर 19,99,418 परीक्षाथियों को परीक्षा देनी थी. परीक्षाओं में सॉल्वर गैंग्स को पकड़ने के लिए हमने एक जाल बिछाया. बीती रात से अभी तक उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों से 23 लोगों को पकड़ा गया है. लखनऊ से 4, मेरठ से 3, वाराणसी और गोरखपुर में दो व्यक्तियों को पकड़ा है. कौशांबी से एक व्यक्ति और प्रयागराज से 13 लोगों को पकड़ा गया है. इन सभी लोगों को एसटीएफ ने पकड़ा है. उन्होंने बताया कि इन लोगों के पास से पेपर की फोटो कॉपी बरामद हुई है. इन कागजों को शासन से शेयर करने के बाद पता चला कि यह टीईटी के प्रश्नपत्र थे. शासन ने फैसला लिया कि इन परीक्षाओं को रद्द किया जाए. अगले 1 महीने के भीतर यह परीक्षा दोबारा कराई जाएगी.

Tags: Bjp government, CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Up crime news, UP news, UP police, UPTET, लखनऊ न्यूज

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर