UP: कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ पलायन करते प्रवासी मजदूर, सीएम योगी बोले- क्वारंटाइन सेंटर की करें व्‍यवस्‍था

सीएम योगी बोले- क्वारंटाइन सेंटर की करें व्‍यवस्‍था (File photo)

सीएम योगी बोले- क्वारंटाइन सेंटर की करें व्‍यवस्‍था (File photo)

दरअसल उत्तर प्रदेश में कोरोना (Corona) का संक्रमण (Infection) बेकाबू हो गया है और आंकड़े भयावह होते जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 5:46 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कोरोना के बढ़ते प्रसार को ध्‍यान में रखते हुए दूसरे प्रदेशों से पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) की व्‍यवस्‍थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने टीम-11 के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश के जिन जिलों में प्रवासी मजदूर लौट रहें हैं उन जिलों में क्वारंटाइन सेंटर की व्‍यवस्‍था जल्‍द से जल्‍द की जाए. प्रवासी मजदूरों की कोरोना जांच, क्वारंटाइन, खाने पीने की व्‍यवस्‍था के विशेष इंतजाम करने के आदेश सीएम ने बैठक में दिए. प्रदेश में जिन जनपदों में प्रवासी मजदूर लौट रहे हैं उन जिलों में प्रवासी मजदूरों के लिए सभी व्‍यवस्‍था को लेकर नोडल अधिकरियों संग स्‍थानिय सम‍िति जिलाधिकारी संग संवाद स्‍थापित करें जिससे समय पर सभी प्रकार की सुविधाएं प्रवासी मजदूरों को म‍िल सकें.

बता दें पिछले साल कोरोना काल के दौरान प्रदेश के श्रमिकों व कामगारों, ठेला, खोमचा, रेहड़ी लगाने वाले या दैनिक कार्य करने वाले सभी लोगों के भरण-पोषण की व्‍यवस्‍था को सुनिश्‍चित किया. इसके साथ ही निर्माण श्रमिकों को भी भरण-पोषण भत्ता देने का कार्य किया गया है. सरकार ने कोरोना संक्रमण के दौरान प्रवासी कामगारों व श्रमिकों को सभी तरह की सुविधाएं पहुंचाई. जिसके तहत परिवहन निगम की बसों के जरिए लगभग 40 लाख प्रवासी कामगरों व श्रमिकों को उनके गृह जनपदों तक भेजने, चिकित्‍सकीय सुविधाएं उपलब्‍ध कराने व उनको स्‍थानीय स्‍तर पर रोजगार दिलाने के लिए बड़े पैमाने पर व्‍यवस्‍था की गई. यही कारण है क‍ि योगी सरकार के कुशल नेतृत्‍व की प्रशंसा हार्वर्ड विश्‍वविद्यालय ने भी की.

UP में कोरोना का रौद्र रूप, 24 घंटे में 18,021 नए संक्रमित, लखनऊ में ही आंकड़ा 5 हजार पार

दरअसल उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बेकाबू हो गया है और आंकड़े भयावह होते जा रहे हैं. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 18,021 नए मामले सामने आए हैं जो कि अब तक का एक रिकॉर्ड है. सोमवार को 13685 संक्रमित मिले थे. कोरोना के नए मामलों में अकेले 5382 तो लखनऊ के ही हैं. इसके अलावा, प्रयागराज में 1856, वाराणसी में 1404 व कानपुर में 1271 नए मामले सामने आए हैं. अब तक यूपी के 20 से ज्यादा जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है, इसके बाद भी कोरोना के बढ़ते मामले डरा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज