Home /News /uttar-pradesh /

UP: सीएम योगी ने दिए आदेश, कहा- क्रिसमस और नए साल के जश्न पर बरती जाए सख्ती

UP: सीएम योगी ने दिए आदेश, कहा- क्रिसमस और नए साल के जश्न पर बरती जाए सख्ती

सीएम योगी ने कहा संक्रमण को मात देने के लिए सजगता के साथ सतर्कता जरूरी है. (File photo)

सीएम योगी ने कहा संक्रमण को मात देने के लिए सजगता के साथ सतर्कता जरूरी है. (File photo)

UP News: यूपी की सीमाओं पर सुरक्षा और सतर्कता के दायरे को बढ़ाते हुए प्रदेश में आने वाले हर यात्री की जांच पर जोर दिया जा रहा है. वहीं, प्रदेशवासियों को नए वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है. ऐसे में प्रदेश में स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों की टीम के सुझावों को ध्‍यान में रखते हुए सरकारी और गैर सरकारी अस्‍पतालों में नई गाइडलाइन के तहत सभी इंतजामों को पुख्‍ता करने के निर्देश दिए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. क्रिसमस (Christmas) और नए साल (New Year Celebration) के जश्न के मद्देनजर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के प्रसार को देखते हुए प्रदेश में सख्‍ती बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा संक्रमण को मात देने के लिए सजगता के साथ सतर्कता जरूरी है. ऐसे में सार्वजनिक स्‍थानों जैसे मॉल, सिनेमाघर, होटल, कैफे व भीड़भाड़ वाले स्‍थानों पर अधिक सतर्कता बरती जाएगी. क्रिसमस और नए साल के जश्‍न में आयोजित होने वाली पार्टियों में कोविड प्रोटोकॉल, सोशल डिस्‍टेंसिंग और मास्‍क अनिवार्य होगा. कोरोना के डेल्‍टा व ओमिक्रान वैरिएंट को ध्‍यान में रखते हुए प्रदेश के सभी डीएम को अलर्ट जारी किया जा चुका है.

यूपी की सीमाओं पर सुरक्षा और सतर्कता के दायरे को बढ़ाते हुए प्रदेश में आने वाले हर यात्री की जांच पर जोर दिया जा रहा है. वहीं, प्रदेशवासियों को नए वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है. ऐसे में प्रदेश में स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों की टीम के सुझावों को ध्‍यान में रखते हुए सरकारी और गैर सरकारी अस्‍पतालों में नई गाइडलाइन के तहत सभी इंतजामों को पुख्‍ता करने के निर्देश दिए गए हैं. विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट के विरूद्ध टीकाकरण एक महत्‍वपूर्ण हथियार है. ऐसे में प्रदेश सरकार प्रदेशवासियों को जल्‍द से जल्‍द टीका कवच देने के लिए प्रतिबद्ध है.

Raid: अब इत्र व्यवसायी के Income Tax का छापा, बड़ी मात्रा में कैश बरामद

इसके लिए यूपी में टीकाकरण की रफ्तार को बढ़ाने पर सरकार जोर दे रही है. प्रदेश सरकार के प्रयासों के सफल परिणाम देखने को मिल रहे हैं. दूसरों प्रदेशों की तुलना में अब तक 19 करोड़ से अधिक टीकाकरण कर यूपी सर्वाधिक टीकाकरण करने में देश में पहले पायदान पर है. यूपी में 19 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है. वहीं तेलागंना में 4 करोड़ से अधिक, राजस्‍थान में 7 करोड़ से अधिक, महाराष्‍ट्र में 12 करोड़ से अधिक, असम में 03 करोड़ से अधिक और दिल्‍ली में 02 करोड़ से अधिक ही टीकाकरण हो पाया है.

Tags: CM Yogi, Corona Cases, Corona Guidelines, Lucknow news, Merry Christmas, New Year Celebration, UP news, UP police, Yogi government

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर