• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • अब UP में एंट्री से पहले दिखानी होगी Corona की रिपोर्ट, CM योगी ने जारी किए आदेश

अब UP में एंट्री से पहले दिखानी होगी Corona की रिपोर्ट, CM योगी ने जारी किए आदेश

अब UP में एंट्री से पहले दिखाना होगा कोरोना की रिपोर्ट (फाइल फोटो)

अब UP में एंट्री से पहले दिखाना होगा कोरोना की रिपोर्ट (फाइल फोटो)

सीएम योगी (CM Yogi) ने निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे राज्यों से उत्तर प्रदेश आने वाले लोग अपना कोविड परीक्षण कराकर ही यात्रा प्रारंभ करें.

  • Share this:
 लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के कम होते केसों के साथ दूसरे राज्यों के लोगों का आवागमन तेज हो गया है. इसको देखते हुए रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दूसरे राज्यों से यूपी में दाखिल होने वाले लोगों के लिए खास निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की नियंत्रित स्थिति के बीच हमें अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी. ऐसे में 3 फीसदी पॉजिटिविटी दर से अधिक वाले राज्यों से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों के लिए कोरोना की नेगेटिव आरटीपीसीआर (RT-PCR) की रिपोर्ट अनिवार्य होगी. यह रिपोर्ट चार दिनों से अधिक पुरानी न हो.

सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे राज्यों से उत्तर प्रदेश आने वाले लोग अपना कोविड परीक्षण कराकर ही यात्रा प्रारंभ करें. जो लोग टीकाकरण की दोनों खुराक प्राप्त कर चुके हों, उन्हें छूट दी जा सकती है. सड़क/वायु/रेल मार्गों के अलावा निजी साधनों से आ रहे लोगों के लिए भी यह नियम लागू किए जाएं. हाई कोविड पॉजिटिविटी दर वाले राज्यों से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों की गहन कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग की जाए. प्रदेश आगमन पर इनके एंटीजन टेस्ट और थर्मल स्कैनिंग जरूर किए जाएं. इस संबंध में दिशा-निर्देश आज ही जारी कर दिए गए.

चित्रकूट: सबरी जलप्रपात घूमने गए 4 लोग नदी में डूबे, 3 सैलानियों की मौत, एक सुरक्षित

बता दें कि उत्तर प्रदेश के सात जनपदों (जनपद अलीगढ़, चित्रकूट, हाथरस, कसगंज, महोबा, शामली और श्रावस्ती) में अब कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है. यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं. यह स्थिति संतोषजनक है. विगत दिवस किसी भी जिले ने दोहरे अंक में नए केस की पुष्टि नहीं हुई. 47 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 28 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए.

4 करोड़ से ऊपर लोगों को लगा कोरोना का टीका
यह स्थिति बताती है कि प्रदेश में हर नए दिन के साथ कोविड महामारी पर नियंत्रण की स्थिति और बेहतर होती जा रही है. ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के अनुरूप सभी जरूरी प्रबंध किए जाएं. प्रदेश में कोविड टीकाकरण का कार्य सुचारु रूप से चल रहा है. अब तक उत्तर प्रदेश में 4 करोड़ 3 लाख 54 हजार से अधिक कोविड वैक्सीन लगाए जा चुके हैं. यह किसी एक राज्य द्वारा किया गया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है. (रिपोर्ट- नवीन लाल सूरी)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज