Home /News /uttar-pradesh /

cm yogi pay tribute to dr br ambedkar on the occasion of ambedkar jayanti upns

बाबा साहेब ने कहा था चुनौती से भागना नहीं, सामना करना चाहिए- सीएम योगी

योगी ने आगे कहा कि भारत के संविधान में समानता और बंधुत्व का भाव अंबेडकर ने दिया.

योगी ने आगे कहा कि भारत के संविधान में समानता और बंधुत्व का भाव अंबेडकर ने दिया.

अंबेडकर जयंती के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भीमराव अंबेडकर के पंच तीर्थों की स्थापना पीएम नरेंद्र मोदी ने किया. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने हर गरीब और वंचित को आवास दिया. यूपी में 43 लाख़ गरीबों को अब तक आवास दिए गए है. इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि बाबा साहब डा. आम्बेडकर ने सामाजिक असमानता को दूर करने और वंचित वर्गों को सामाजिक न्याय दिलाने के उद्देश्य से भारत के संविधान में अनेक प्रविधान किए.

अधिक पढ़ें ...

संकेत मिश्र

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा साहेब भीमराव अम्‍बेडकर की 131वीं जयंती पर उनको नमन किया. सीएम योगी ने लखनऊ के हजरतगंज में डा आम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित किया. आम्बेडकर महासभा के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बाबा साहेब ने कहा था चुनौती से भागना नहीं, सामना करना चाहिए. उन्होंने कहा कि एक स्वतंत्र भारत को कैसा भारत बनना चाहिए यह बाबा साहब अंबेडकर ने बताया था. योगी ने आगे कहा कि भारत के संविधान में समानता और बंधुत्व का भाव अंबेडकर ने दिया. जिसका नतीजा है कि आज दुनियां में भारत एक नई प्रेरणा के रूप में आगे बढ़ रहा है.

अंबेडकर जयंती के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भीमराव अंबेडकर के पंच तीर्थों की स्थापना पीएम नरेंद्र मोदी ने किया. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने हर गरीब और वंचित को आवास दिया. यूपी में 43 लाख़ गरीबों को अब तक आवास दिए गए है.

इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि बाबा साहब डा. आम्बेडकर ने सामाजिक असमानता को दूर करने और वंचित वर्गों को सामाजिक न्याय दिलाने के उद्देश्य से भारत के संविधान में अनेक प्रविधान किए.

हमीरपुर में गुटखा कारोबारी के घर पर GST टीम की छापेमारी, बेड के अंदर मिले 6.31 करोड़ कैश

भारतीय संविधान के निर्माण में बाबा साहेब के योगदान के लिए देशवासी सदैव उनके प्रति कृतज्ञ रहेंगे. उन्होंने आजीवन अनुसूचित जाति वर्ग सहित सभी उपेक्षित वर्गों के अधिकारों के लिए संघर्ष किया. समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के सशक्तीकरण के प्रयास हम सभी को प्रेरणा देते रहेंगे. भेदभावरहित एवं समरस समाज का निर्माण ही हम सभी की डा. आम्बेडकर के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी. इस मौके पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के साथ कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, राजय मंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण, पूर्व मंत्री डा महेन्द्र सिंह, पूर्व राज्यसभा सदस्य जुगुल किशोर तथा लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया भी मौजूद थीं.

Tags: Ambedkar Jayanti, Bjp government, BSP Leader Mayawati, CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Dr. Bhim Rao Ambedkar, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर