Home /News /uttar-pradesh /

Tokyo Olympics: सीएम योगी ने भारतीय महिला हॉकी टीम की प्रशंसा, बोले-मैच हारा, लेकिन मन जीता

Tokyo Olympics: सीएम योगी ने भारतीय महिला हॉकी टीम की प्रशंसा, बोले-मैच हारा, लेकिन मन जीता

Tokyo Olympics: सीएम योगी ने भारतीय महिला हॉकी टीम की प्रशंसा (File photo)

Tokyo Olympics: सीएम योगी ने भारतीय महिला हॉकी टीम की प्रशंसा (File photo)

भारतीय महिला टीम (Indian Women Hockey Team) ने पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचकर पहले ही इतिहास रच दिया था. हालांकि भारतीय टीम 2016 रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता ब्रिटेन को हरा नहीं सकी, जिससे कांस्य के करीब आकर चूक गई.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) की प्रशंसा की है. सीएम योगी ने आज इंग्लैंड के खिलाफ कांस्य पदक के मुकाबले में हारने वाली टीम इंडिया के लिए लिखा है कि मैच हारा, लेकिन मन जीता…टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचने वाली मां भारती की बेटियों का हार्दिक अभिनंदन. जय हिंद!

आपको बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम कांस्य पदक पर कब्जा जमाने से चूक गई. ब्रिटेन ने भारत को रोमांचक मुकाबले में 4-3 से शिकस्त दी. ओलंपिक में हार के बावजूद वुमंस टीम के ऐतिहासिक प्रदर्शन की देशभर में तारीफ हो रही है. टीम के खिलाड़ियों की हिम्मत और जज्बे को सभी सराह रहे हैं.

सीएम योगी का ट्वीट

भारतीय महिला टीम ने पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचकर पहले ही इतिहास रच दिया था. हालांकि भारतीय टीम 2016 रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता ब्रिटेन को हरा नहीं सकी, जिससे कांस्य के करीब आकर चूक गई. भारत का इससे पहले ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1980 में था जब महिला टीम चौथे स्थान पर रही थी. उस समय सेमीफाइनल नहीं होते थे और छह टीमों ने राउंड रॉबिन आधार पर खेला था जिनमें से दो फाइनल में पहुंची थी.

Tags: CM Yogi, Indian Hockey Team, Indian Women Hockey, Tokyo Olympics 2021, UP news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर