Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: योगी सरकार की युवाओं को सौगात, अगले महीने नवंबर में बांटेगी फ्री टैबलेट और लैपटॉप

UP Election 2022: योगी सरकार की युवाओं को सौगात, अगले महीने नवंबर में बांटेगी फ्री टैबलेट और लैपटॉप

UP: नि:शुल्‍क स्मार्टफोन और टैबलेट योजना के प्रस्ताव को मंजूरी.

UP: नि:शुल्‍क स्मार्टफोन और टैबलेट योजना के प्रस्ताव को मंजूरी.

Yogi Government News: दरअसल 2017 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने छात्रों को मुफ्त लैपटॉप और मुफ्त इंटरनेट (Free Internet) देने का वादा किया था. इसी क्रम में अब साढ़े 4 साल बाद सरकार हर ज़िले के 1 हज़ार विद्यार्थियों को टैबलेट देने जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. आगामी विधानसभा 2022 (UP Assembly Election 2022) चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) बीजेपी (BJP) के चुनावी घोषणापत्र (Election Manifesto) के अहम वादे को पूरा करने की तैयारी कर रही है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी सरकार नवंबर के आखिर सप्ताह तक युवाओं को टैबलेट-लैपटॉप (Free Laptop) देने की योजना की शुरुआत करेगी. सीएम योगी ने शनिवार को सुल्तानपुर में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखने के दौरान आयोजित कार्यक्रम में यह ऐलान किया है.

सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार बिना किसी भेदभाव के युवाओं को आगे बढ़ाने और रोजगार देने के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश के युवाओं को को नवीनतम तकनीक से लैस करने के लिए राज्य सरकार नवंबर के आखिरी सप्‍ताह से टैबलेट और लैपटॉप बांटने का कार्य शुरू कर देगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुल्तानपुर में किया ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुल्तानपुर में किया ऐलान

बता दें कि इसी महीने के पहले सप्ताह में प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तीकरण के लिए यूपी कैबिनेट ने नि:शुल्‍क स्मार्टफोन और टैबलेट योजना के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी.

Farrukhabad News: गोभी आलू की सब्जी खाने से हुई पिता-पुत्र की मौत, 5 की हालत गंभीर

दरअसल 2017 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने छात्रों को मुफ्त लैपटॉप और मुफ्त इंटरनेट (Free Internet) देने का वादा किया था. इसी क्रम में अब साढ़े 4 साल बाद सरकार हर ज़िले के 1 हज़ार विद्यार्थियों को टैबलेट देने जा रही है. जानकारी के अनुसार हर ज़िले में कॉलेज में दाख़िला लेने वाले 1000 विद्यार्थियों को सरकार टैबलेट का तोहफ़ा देगी. इस फैसले को कहीं न कहीं बीजेपी की चुनाव की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है. वैसे पिछले साल ही योगी सरकार ने इसी तरह की योजना चुनिंदा 7 पिछड़े जिलों के सरकारी कॉलेजों में छात्रों के लिए टैबलेट देने की योजना लागू की थी.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Lucknow news, Samajwadi party, UP Election 2022, Yogi government 4 years

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर