Home /News /uttar-pradesh /

CM योगी का दावा, गंगा एक्सप्रेस-वे से सिर्फ 5 घंटे में पहुंच सकेंगे लखनऊ से मेरठ

CM योगी का दावा, गंगा एक्सप्रेस-वे से सिर्फ 5 घंटे में पहुंच सकेंगे लखनऊ से मेरठ

सीएम योगी बोले- UP के इंफ्रास्ट्रक्चर में हुआ बड़ा बदलाव

सीएम योगी बोले- UP के इंफ्रास्ट्रक्चर में हुआ बड़ा बदलाव

बता दें कि गंगा एक्सप्रेस (Ganga Expressway) वे परियोजना के निर्माण का कार्य तेजी से प्रगतिशील है इस एक्सप्रेसवे की लंबाई 594 किमी. होगी और यह उत्तर भारत का सबसे लम्बा और देश का दूसरा सबसे लम्बा एक्सप्रेस वे होगा.

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर पर तेजी से काम किया जा रहा है. प्रदेश में बनने वाला 594 किलोमीटर का गंगा एक्सप्रेस वे राज्य की अर्थव्यवस्था के लिए रीढ़ की हड्डी साबित होगा. इससे लखनऊ से मेरठ की दूरी पांच से साढ़े छह घंटे की ही रह जाएगी. उन्होंने कहा कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पूरा हो चुका है. सीएम योगी ने कहा कि पिछले साढ़े चार के कार्यकाल में प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर पर अभूतपूर्व काम हुआ है. राजधानी लखनऊ के गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार को पीएनबी बैंक द्वारा 5100 करोड़ रुपये का कर्ज मिला.

इसी कड़ी में लखनऊ दौरे पर आईं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी कोशिशों के कारण ही आज उत्तर प्रदेश में उद्योगों में निवेश के लिए माहौल बन पाया है. जब हम यूपी में डिफेंस कॉरिडोर बनाने पर बात कर रहे थे तो इसके कार्यान्वयन को लेकर हिचक थी पर मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में यह फैसला सही साबित हुआ और आज यूपी उद्योगों में निवेश के लिए एक आकर्षक प्रदेश बनकर उभरा है. उन्होंने कहा कि मुझे मुख्यमंत्री योगी पर गर्व है। वो राष्ट्रीय महत्व की योजनाओं को समझते हैं और इसे नीतियों में परिवर्तित कर कार्यान्वित करते हैं.

बता दें कि गंगा एक्सप्रेस वे परियोजना के निर्माण का कार्य तेजी से प्रगतिशील है इस एक्सप्रेसवे की लंबाई 594 किमी. होगी और यह उत्तर भारत का सबसे लम्बा और देश का दूसरा सबसे लम्बा एक्सप्रेस वे होगा. इस एक्सप्रेसवे के लिए आवश्यक भूमि के लगभग 92 प्रतिशत से अधिक भूमि क्रय की जा चुकी है. इस एक्सप्रेसवे की लागत लगभग 36,230.00 करोड़ आंकलित की गई है जिसके वित्तीय प्रबंधन के लिए शासन प्रतिबद्ध है. साथ ही बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का 70 प्रतिशत काम पूर्ण हो गया है. गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के माध्यम से गोरखपुर क्षेत्र को, बलिया लिंक एक्सप्रेसवे के माध्यम से बलिया और उसके आस-पास के क्षेत्र को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से जोड़ कर इन क्षेत्रों को तीव्र गति की कनेक्टिविटी प्रदान की जाएगी.

Tags: Agra Lucknow Expressway, BJP, CM Yogi, Finance minister Nirmala Sitharaman, Lucknow news, Yogi government

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर