यूपी में ‘भारत बंद‘ का मिला-जुला असर, योगी ने बताया हताशा का नतीजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस के ‘भारत बंद’ को विपक्ष की हताशा का नतीजा करार देते हुए कहा कि उससे इससे ज्यादा की उम्मीद भी नहीं की जा सकती.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2018, 10:07 PM IST
यूपी में ‘भारत बंद‘ का मिला-जुला असर, योगी ने बताया हताशा का नतीजा
भापक बंद को योगी ने बताया विपक्ष की हताशा (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2018, 10:07 PM IST
पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस द्वारा सोमवार को बुलाया गया ‘भारत बंद’ का उत्तर प्रदेश में मिला-जुला असर रहा. ज्यादातर बाजार और अन्य दुकानें सामान्य दिनों की तरह ही खुली रहीं. इसके अलावा कार्यालय, स्कूल और कालेज भी खुले. सड़कों पर यातायात भी सामान्य रहा.

राज्य सरकार ने बंद के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जबरन दुकानें बंद कराने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये थे. विशेषकर पेट्रोल पम्पों पर किसी तरह की अप्रिय घटना रोकने के लिये सुरक्षा प्रबन्ध किये गये थे.इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस के ‘भारत बंद’ को विपक्ष की हताशा का नतीजा करार देते हुए कहा कि उससे इससे ज्यादा की उम्मीद भी नहीं की जा सकती.

बरेलीः रहस्यमयी बुखार से 200 से अधिक की मौत, भेजी गईं स्पेशलिस्ट टीम

योगी ने मीडिया से बातचीत में भारत बंद के सवाल पर कहा कि यह विपक्ष की नकारात्मक सोच है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जब भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में आगे बढ़ रहा है. जनकल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, जिनका लाभ समाज के हर तबको को मिल रहा है, ऐसे में हताश-निराश विपक्ष, जिसमें कोई नेतृत्व नहीं है, कोई नीति नहीं, आगामी कार्यों के लिये कोई रणनीति नहीं. उस विपक्ष से इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं की जा सकती.

राज्यपाल राम नाईक ने अग्रिम जमानत से संबंधित विधेयक राष्ट्रपति के पास भेजा

उन्होंने कहा ‘‘भगवान उन्हें (विपक्ष को) सद्बुद्धि दे कि वे सही मायने में विकास के मुद्दे पर सरकार का सहयोग करें. विपक्ष अगर नकारात्मक के बजाय सकारात्मक भूमिका में रहेगा तो उसकी प्रासंगिकता भी बनी रहेगी, वरना नकारात्मकता उन्हें विपक्ष में बैठने लायक भी नहीं छोड़ेगी.

राजभर ने किया भारत बंद का समर्थन, बोले- 2019 में उठाना पड़ेगा खामियाजा
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर