• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP के कई जिलों में प्रलयंकारी बारिश, CM योगी ने अधिकारियों को फील्ड पर भेजा, तलब की रिपोर्ट

UP के कई जिलों में प्रलयंकारी बारिश, CM योगी ने अधिकारियों को फील्ड पर भेजा, तलब की रिपोर्ट

भारी बारिश के चलते CM योगी ने अधिकारियों को फील्ड पर भेजा (File photo)

भारी बारिश के चलते CM योगी ने अधिकारियों को फील्ड पर भेजा (File photo)

UP Rain: आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, मध्य प्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण इसका असर उत्तर प्रदेश के जिलों पर नजर आ रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बारिश (Rainfall) ने अब तबाही मचानी शुरू कर दी है. इस बीच शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बारिश से हुए नुकसान का अनुमान लगाने के लिए फील्ड पर जाने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि नगर निकाय और पंचायती राज के सभी अधिकारी और कर्मी फिल्ड में उतर कर रिकॉर्ड तोड़ बारिश के कारण हुए नुकसान का जायजा लें और लोगों को समुचित राहत पहुंचाएं. मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग और नगर निकाय को यह भी निर्देश दिया है कि जलजमाव के कारण कोई रोग ना फैले इसके लिए यथोचित उपाय करें.

नुकसान का आंकलन हो
सीएम ने इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि बारिश से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाई जाए. इसके साथ ही जल जमाव की स्थिति में पानी को निकालने की प्राथमिकता पर व्यवस्‍था करवाई जाए. सीएम योगी ने निर्देश दिए कि सभी जनपदों के अधिकारी अपने क्षेत्र में बारिश के चलते हुए नुकसान का सही सही आंकलन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें.

यह भी पढ़ें- Rampur News: वकील के हाथ से रुपयों से भरा बैग छीनकर भागे बंदर, पेड़ से बरसाए 500-500 के नोट

लगातार हो रही मूसलाधार तेज बारिश के चलते सड़कें तालाब बन गई हैं और लोगों के घरों में गंदा पानी घुस गया है. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, मध्य प्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण इसका असर उत्तर प्रदेश के जिलों पर नजर आ रहा है. अगले दो-तीन दिनों में इसका असर कमजोर पड़ेगा तब बारिश का दौर थमेगा. सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, जालौन, बरामपुर को छोड़कर प्रदेश के सभी जिलों में आज भारी बारिश की संभावना जताई है.बाराबंकी में बारिश का कहर थमता नहीं दिख रहा है. वहां बीते कई घंटों से लगातार बारिश हो रही है. कई इलाकों में घरों की दीवार ढह गईं हैं. बाराबंकी में में बारिश के कहर से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें महिलाएं और छोटे बच्चे भी शामिल हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज