होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP: सीएम योगी बोले- 2017 के बाद प्रदेश के अंदर एक भी नहीं हुआ सांप्रदायिक दंगा

UP: सीएम योगी बोले- 2017 के बाद प्रदेश के अंदर एक भी नहीं हुआ सांप्रदायिक दंगा

UP: 2017 के बाद प्रदेश के अंदर एक भी नहीं हुआ सांप्रदायिक दंगा

UP: 2017 के बाद प्रदेश के अंदर एक भी नहीं हुआ सांप्रदायिक दंगा

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इस अवसर पर कोरोना वॉरियर्स को भी याद किया और कहा कि इस मुश्किल समय में उन्ह ...अधिक पढ़ें

75th Independence Day 2021: 75वां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रविवार को राजधानी लखनऊ में ध्वजारोहण कर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. आजादी के इस मौके पर अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि संख्या के आधार पर उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है,लेकिन अर्थव्यवस्था के मामले में और कानून व्यवस्था के मामले में सबसे पिछड़ा हुआ था. आज कानून व्यवस्था और अर्थव्यवस्था के मामले में उत्तर प्रदेश में अपनी अलग पहचान बनाई है. 2017 के बाद से प्रदेश के अंदर एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ. आज निवेश के लिए यूपी आ रहे हैं निवेशक. चार सौ करोड़ से अधिक का निवेश चार वर्षों में हुआ. साढ़े चार लाख नौजवान को नौकरी दी है. स्वच्छ भारत अभियान को समय से पूरा किया गया. सभी गरीब परिवार को इज्जत घर दिया.

उन्होंने कहा कि देश की स्वाधीनता के बाद देश की आंतरिक सुरक्षा को सुदृढ़ बनाए रखने भारत के नागरिकों को एक सुरक्षित माहौल प्रदान करने वाले भारत के सभी वीर जवानों को जिन्होंने देश के लिए अपने आप को बलिदान कर दिया, देश की सुरक्षा को बनाए रखने के लिए जिन्होंने अपनी आहुति दी उन सभी जवानों को मैं अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

UP News: कासगंज में दबंग प्रधान ने हाथ पैर बांधकर 3 लोगों को दी तालिबानी सजा, FIR

आपके शहर से (लखनऊ)

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार के सतत प्रयास के कारण ही उत्तर प्रदेश साढ़े चार वर्ष में बीमारू राज्य से उबरकर अब विकास की ओर उन्मुख विकसित राज्य के रूप में बदल रहा है. उन्होंने कहा कि हमने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के बीच जीवन और जीविका बचाने का रास्ता निकाला है. चार साल में यूपी देश की दूसरी अर्थव्यवस्था के रूप में सामने आया है. देश के प्रति हमारी जवाबदेही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में हम निरंतर कार्य कर रहे हैं.

कोरोना वॉरियर्स को किया याद
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कोरोना वॉरियर्स को भी याद किया और कहा कि इस मुश्किल समय में उन्होंने पूरी प्रतिबद्धता के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाई. इस दौरान उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में अपना कर्तव्य निभाना ही राष्ट्रधर्म है.

Tags: 75th Independence Day, Akhilesh yadav, CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Independence day, Lucknow news, UP police, Yogi government

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें