• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • यूपी: 8वीं तक के निजी और सरकारी स्कूल 4 अप्रैल तक रहेंगे बंद, सीएम योगी ने दिए निर्देश

यूपी: 8वीं तक के निजी और सरकारी स्कूल 4 अप्रैल तक रहेंगे बंद, सीएम योगी ने दिए निर्देश

स्कूलों को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला.  (File Photo)

स्कूलों को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला. (File Photo)

उत्तर  प्रदेश में कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामलों को बीच सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. 8वीं तक के निजी और सरकारी स्कूलों को 4 अप्रैल तक बंद करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

  • Share this:
लखनऊ,  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बढ़ते कोरोना (COVID-19) के केस के बीच योगी सरकार ने पहली से लेकर 8वीं तक के निजी और सरकारी स्कूल 4 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इस संबंध में मंगलवार को देर शाम निर्देश जारी दिए. बाकी स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन होगा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने कोविड संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा कि कोरोना से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाए रखते हुए संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सभी उपाय सुनिश्चित किए जाएं.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना टेस्टिंग का कार्य पूरी क्षमता से संचालित करें. सन्दिग्ध मामलों में अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर टेस्ट किए जाएं, फोकस टेस्टिंग पर विशेष ध्यान दें. इसके साथ ही कक्षा 01 से 08 तक के सभी परिषदीय व निजी विद्यालयों को रविवार 04 अप्रैल, 2021 तक बंद रखने के निर्देश दिए गए है. अन्य विद्यालयों में कोविड प्रोटोकाॅल का पूर्ण पालन सुनिश्चित कराया जाएंगे.

नियमोें का सख्ती से पालन करने के निर्देश

सरकार के निर्देश के मुताबिक ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में निगरानी समितियों को पूरी तरह सक्रिय किया जाएगा. काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग को प्रभावी ढंग से संचालित किए जाने के निर्देश दिए गए है. वैक्सीनेशन कराने वाले सरकारी कर्मियों को टीकाकरण की तिथि पर अवकाश दिया जाएगा. इसके साथ ही निजी सेक्टर के कर्मियों के लिए भी अवकाश की व्यवस्था कराए जाने के निर्देश दिए गए है.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, इन 12 राज्यों से आने वालों के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी, वरना नहीं मिलेगी एंट्री 

डेडिकेटेड कोविड अस्पतालों को पूरी क्षमता से संचालित किया जाएगा. स्थानीय स्तर पर आकलन करते हुए कोविड चिकित्सालयों की संख्या में वृद्धि की करने के निर्देश दिए गए है. इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेण्टर को प्रभावी ढंग से संचालित किया जाएगा. सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करने की सख्त हिदायत दी गई है. मास्क के अनिवार्य उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. मेडिकल काॅलेज सहित सभी चिकित्सा संस्थानों तथा सरकारी एवं प्राइवेट अस्पतालों में अग्निशमन प्रबन्धों की ऑडिट प्राथमिकता पर की जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज