CM योगी आज दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे उत्तराखंड, बद्रीनाथ और केदारनाथ का करेंगे दर्शन

उत्तराखंड के दौरे पर आज जाएंगे सीएम योगी (File photo)
उत्तराखंड के दौरे पर आज जाएंगे सीएम योगी (File photo)

बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री ओर गोरखपुर (Gorakhpur) के गोरक्षनाथ पीठ के महंत योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2020, 11:38 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) रविवार को दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर होंगे. सीएम योगी 15 नवंबर को विशेष विमान से दोपहर 01:35 बजे जौलीग्रांट (देहरादून) एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत यूपी के सीएम की अगवानी करेंगे. दोपहर 14.00 बजे हेलीकॉप्टर से दोनों सीएम केदारनाथ धाम के​ लिए रवाना होंगे. हेलीकॉप्टर 14:45 बजे केदारनाथ पहुंचेगा. मुख्यमंत्री योगी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत 15:00 से 17:30 बजे तक बाबा केदारनाथ के दर्शन, पूजन और भ्रमण करेंगे. दोनों केदारनाथ में ही रात्रि विश्राम करेंगे.

यहां वह उत्तर प्रदेश सरकार के भवन का शिलान्यास करेंगे. 16 को वह दोपहर में वह जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे. सीएम योगी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के इंतजाम चाक-चौबंद किए जा रहे हैं. दरअसल योगी की जेड प्लस श्रेणी सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन और खुफिया विभाग अलर्ट हो गया है.

ये भी पढे़ं- कानपुर: दीपावली की रात 6 साल की मासूम की हत्या, शरीर के कई अंग गायब



बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री ओर गोरखपुर के गोरक्षनाथ पीठ के महंत योगी आदित्यनाथ मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं. उनका जन्म 5 जून 1972 को पौड़ी गढ़वाल जिले के पंचूर गांव में हुआ था. वर्ष 1994 में सांसारिक मोहमाया त्यागकर वह पूर्ण संन्यासी बन गए, जिसके बाद अजय सिंह बिष्ट का नाम योगी आदित्यानाथ हो गया. योगी आदित्यनाथ सिर्फ 26 वर्ष की उम्र में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर गोरखपुर सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे और उसके बाद राजनीति में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. साल 2017 में वह यूपी के 22वें मुख्यमंत्री बने.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज