Assembly Banner 2021

UP News: चॉकलेट देकर सीएम योगी ने किया बच्चों का स्वागत, पूछा- रोज स्कूल आओगे

चॉकलेट देकर सीएम योगी ने किया बच्चों का स्वागत

चॉकलेट देकर सीएम योगी ने किया बच्चों का स्वागत

स्कूल की प्रिंसिपल (Principal) डॉ. रचना पांडे बताती हैं कि अचानक मुख्यमंत्री (CM) के विद्यालय में पहुंचने से पूरा माहौल ही बदल गया.

  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के प्राथमिक विद्यालय नरही में पढ़ने वाले बच्चों का स्कूल का पहला दिन यादगार बन गया. कोरोना संक्रमण की वजह से साल भर से बंद चल रहे क्लास एक से पांच तक के स्कूल मुख्यमंत्री यागी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के निर्देश पर सोमवार को फिर से खुल गए. वहीं, मुख्यमंत्री ने बच्चों का स्कूल का पहला दिन ही खास बना दिया. सुबह करीब 11 बजे सीएम नरही के प्राथमिक विद्यालय निरीक्षण करने पहुंच गए. यहां पर मुख्यमंत्री ने न सिर्फ बच्चों को चॉकलेट देकर उनका स्वागत किया बल्कि पढ़ाई को लेकर उनसे बात की. सीएम योगी ने बच्चों से पूछा कि एक साल बात स्कूल आकर कैसा लग रहा है. इस पर बच्चों ने एक साथ जवाब दिया बहुत अच्छा लग रहा है. करीब 20 मिनट तक सीएम स्कूल में रुके.

बच्चे बोले सीएम अंकल को पास से देखा
सरकारी प्राथमिक स्कूल नरही में पढ़ने वाले बच्चों के लिए पहला दिन ही खास हो गया. बच्चे कहते हैं कि उन्होंने सीएम अंकल को बहुत करीब से देखा. उनसे बात की है सीएम अंकल ने जाते-जाते उन्हें चॉकलेट भी दी. छात्रा रचना रावत बताती हैं कि मुख्यमंत्री ने उनका नाम क्लास और घर के बारे में पूछा. स्कूल की प्रिंसिपल डॉ. रचना पांडे बताती हैं कि अचानक मुख्यमंत्री के विद्यालय में पहुंचने से पूरा माहौल ही बदल गया. बच्चों के लिए भी पहली बार यह अनूठा अनुभव रहा जब सीएम उनके बीच थे.

मास्क लगाना बहुत ज़रूरी
बच्चों ने बताया कि सीएम अंकल उनको बताया है, की मास्क लगाना बहुत ज़रूरी. इससे हम संक्रमण से बच सकते है. उन्होंने बच्चो से कहा कि रोज मास्क बदल कर आना है. मुख्यमंत्री ने अध्यापकों को भी निर्देश दिया की बच्चों को कोविड नियमों की भी जानकारी देते रहिए.



सीएम बोले- रोज़ स्कूल आओगे
योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के नरही में स्थित प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने छोटे छोटे बच्चों से पूछा स्कूल रोज आओगे या कभी कभी-कभी इस पर बच्चों ने कहा वो रोज़ स्कूल आएंगे. सीएम ने प्राथमिक विद्यालय के स्मार्ट क्लास का भी निरीक्षण किया. उन्होंने बच्चों से पूछा एक साल तक स्कूल बंद थे कैसे पढ़ाई करते थे? इस पर बच्चों ने बताया कि वह ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज