अपना शहर चुनें

States

शहीद के परिजनों को 25-25 लाख रुपये और नौकरी देने का CM योगी ने किया ऐलान

सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ

इससे पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को किए गए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परजिनों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25-25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा कर चुके हैं.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि सीआरपीएफ के शहीद जवान विनोद कुमार और श्याम यादव के परिवार को राज्य सरकार 25-25 लाख रुपए और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देगी. यूपी सरकार एक सड़क का नामकरण भी शहीद जवान के नाम पर करेगी. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर समेत चार जवान शहीद हो गए थे.

इस मुठभेड़ में आतंकियों से लोहा लेते हुए यूपी के गाजियाबाद निवासी विनोद कुमार भी शहीद हो गए थे. उनकी शहादत की खबर जब गांव पहुंची तो परिजनों में कोहराम मच गया. इसी कड़ी कुपवाड़ा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों में गाजीपुर के बिरनो थाना क्षेत्र के हसनपुरा गांव निवासी श्याम सिंह यादव भी शामिल थे. वहीं, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को भी मार गिराया था.


इससे पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को किए गए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परजिनों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25-25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा कर चुके हैं. साथ ही जवानों के परिजनों में से किसी एक को सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया था. इतना ही नहीं शहीद जवान के पैतृक गांव की सड़कों का नामकरण भी शहीद जवानों के नाम पर किया जाएगा.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

ये भी पढ़ें:

आतंकी घटनाओं से देश आहत, मोदी सरकार छुपा रही अपनी नाकामी: मायावती

कानपुर: शहीद दीपक पांडेय का 'होम लोन' चुकाएंगे योगी सरकार के मंत्री सतीश महाना

CM योगी ने जमकर लगाया कप्तानों को फटकार, कहा- अब तबादला ही नहीं होगी बड़ी कार्रवाई

जिस कॉलेज में की थी पढ़ाई, वहीं होगी शहीद विनोद कुमार की अंतिम विदाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज