Home /News /uttar-pradesh /

UP: अफगानिस्तान से एक लड़की ने 'काबुल नदी' का भेजा जल, CM योगी अयोध्या में रामलला का करेंगे अभिषेक

UP: अफगानिस्तान से एक लड़की ने 'काबुल नदी' का भेजा जल, CM योगी अयोध्या में रामलला का करेंगे अभिषेक

UP: सीएम योगी को अफगानिस्तान की एक लड़की ने यह जल भेजा है.(File photo)

UP: सीएम योगी को अफगानिस्तान की एक लड़की ने यह जल भेजा है.(File photo)

CM Yogi Ayodhya Visit: अयोध्या में दीपोत्सव पूरे धूमधाम से मनाया जाना है, जिसकी तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर जाने वाले हैं. अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम मनाने को लेकर सरकार के स्तर पर तमाम तैयारियां भी की गई हैं. भाजपा की ओर से भी घर-घर दीपक जलाए जाने को लेकर अभियान शुरू किया गया है. वहीं, भाजपा मेरा परिवार अभियान की शुरुआत की गई और दीपावली के अवसर पर हर घर को इस अभियान से जुड़ने के लिए दीपक जलाने का लक्ष्य भाजपा कार्यकर्ताओं को दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) रविवार को अयोध्या (Ayodhya) में रामलला को चढ़ाने के लिए अफगानिस्तान से एक लड़की द्वारा भेजा गया काबुल नदी का जल लेकर जाएंगे. सीएम वहां भगवान रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे. सीएम योगी काबुल नदी के जल में गंगा जल में मिलाकर रामलला का जलाभिषेक करेंगे. इसके बाद 3 नवंबर को होने वाले दीपोत्सव की तैयारियों का जायजा भी लेंगे. दरअसल, अफगानिस्तान की एक लड़की ने यह जल भेजा है. उसने पीएम मोदी से रामलला पर चढ़वाने का अनुरोध किया था.

अयोध्या में दीपोत्सव पूरे धूमधाम से मनाया जाना है, जिसकी तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर जाने वाले हैं. अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम मनाने को लेकर सरकार के स्तर पर तमाम तैयारियां भी की गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार ने गोबर से बने दीयों से राम की नगरी को जगमगाने की तैयारी की है. प्रदेश सरकार ने इस बार दीपावली पर अयोध्या में पांच लाख दीये जलाने का संकल्प लिया है.

भाजपा की ओर से भी घर-घर दीपक जलाए जाने को लेकर अभियान शुरू किया गया है. वहीं, भाजपा मेरा परिवार अभियान की शुरुआत की गई और दीपावली के अवसर पर हर घर को इस अभियान से जुड़ने के लिए दीपक जलाने का लक्ष्य भाजपा कार्यकर्ताओं को दिया गया है. दीपोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री अयोध्या जा रहे हैं और वे लखनऊ से आज काबुल नदी से आए जल को लेकर जाएंगे.

आपके शहर से (लखनऊ)

लखनऊ
लखनऊ

Tags: Ayodhya Deepotsav, Ayodhya News, Ayodhya Ram Temple, CM Yogi, Diwali Celebration, Lucknow news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर