अपना शहर चुनें

States

CM योगी आदित्यनाथ आज जाएंगे हैदराबाद, GHMC चुनाव में ओवैसी को देंगे सीधी चुनौती

CM योगी आदित्यनाथ आज जाएंगे हैदराबाद (file photo)
CM योगी आदित्यनाथ आज जाएंगे हैदराबाद (file photo)

GHMC Election: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे हैदराबाद. AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asduddin Owaisi) ने पुराने हैदराबाद के इलाके की सीटों पर 51 प्रत्याशी उतारे हैं, जिनमें से पांच टिकट हिंदुओं को दिए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 12:34 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शनिवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में निकाय चुनाव (GHMC Elections 2020) में बीजेपी के लिए प्रचार (Election Campaign) करने जाएंगे. प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने बताया कि सीएम योगी 28 नवंबर को एक दिन के दौरे पर हैदराबाद जाएंगे. यहां वो एक राजनीतिक रैली को संबोधित करेंगे.

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने बताया कि योगी आदित्यनाथ निकाय चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में पहले एक रोड शो करेंगे. रोड शो के समापन के बाद वो यहां एक जनसभा में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि सीएम योगी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए पार्टी का जो भी कार्यक्रम बनाया जाएगा, उसमें भी शामिल होंगे.

ये भी पढे़ं- नोएडा के यमुना एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा, इनोवा सवार 4 लोगों की मौत



बता दें कि केरल, कर्नाटक, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश के साथ बिहार और दिल्ली के विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने वाले योगी आदित्यनाथ अब हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में पार्टी के प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे. सीएम योगी ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के 150 वार्डों के लिए होने वाले चुनावों में प्रचार करेंगे. नगर निकाय चुनाव में योगी के चुनाव प्रचार के लिए जाने को एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी को सीधी चुनौती देने के रूप में देखा जा रहा है.
ओवैसी ने चुनाव में उतारे 51 प्रत्याशी
हैदराबाद नगर निगम चुनाव में भी असदुद्दीन ओवैसी ने पुराने हैदराबाद के इलाके की सीटों पर AIMIM से 51 प्रत्याशी उतारे हैं, जिनमें से पांच टिकट हिंदुओं को दिए गए हैं. इस तरह से ओवैसी के 10 फीसदी प्रत्याशी हिंदू समुदाय के हैं. हालांकि, AIMIM के हिंदू समुदाय के प्रत्याशी उन सीटों पर है, जहां पर हिंदू-मुस्लिम आबादी लगभग बराबर यानी 50-50 फीसदी है और यहां विधानसभा सीट पर भी AIMIM विधायकों का इस इलाके में कब्जा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज