UP: सीएम योगी का मेरठ, गाजियाबाद और नोएडा दौरा कल, ग्राउंड जीरो पर करेंगे कोरोना की समीक्षा

सीएम योगी का मेरठ, गाजियाबाद और नोएडा दौरा कल (File photo)

इससे पहले सीएम योगी (CM Yogi) ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि संक्रमितों के इलाज में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आनी चाहिए.

  • Share this:
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) कोरोना संक्रमितों (Corona Patients) को समुचित चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए ताबड़तोड़ दौरा कर रहे हैं. इसी कड़ी में सीएम योगी 16 मई यानी रविवार को मेरठ, गाजियाबाद और नोएडा के दौरे पर जाएंगे. कार्यक्रम के मुताबिक सीएम रविवार सुबह 8 बजे लखनऊ से गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से मेरठ फिर गाजियाबाद और नोएडा का दौरा करेंगे.

इससे पहले सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि संक्रमितों के इलाज में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आनी चाहिए. हर प्रदेशवासी के जीवन की सुरक्षा सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है और इसमें किसी भी तरह की लापरवाही या शिथिलता अक्षम्य होगी. कोविड प्रबंधन को लेकर गठित टीम-9 की बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कोविड वैक्सीनशन अभियान सुचारू ढंग से संचालित किया जा रहा है. वर्तमान में 18 जनपदों में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग का टीकाकरण किया जा रहा है. इसके अगले चरण में सोमवार से प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालयों पर भी इस आयु वर्ग का टीकाकरण प्रारम्भ किया जाए. उन्होंने टीकाकरण की कार्यवाही में कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन किये जाने पर बल दिया.

कोविड बेडों की संख्या तेजी से बढ़ रही
सीएम ने इसके साथ ही निर्देश दिया कि सभी जनपदों में कोविड बेड की संख्या बढ़ाने की कार्यवाही तेजी से की जाए. उन्होंने चिकित्सा शिक्षा मंत्री से इस कार्य की दैनिक समीक्षा करने की अपेक्षा की. बैठक में अवगत कराया गया कि इस वर्ष मार्च से अब तक स्वास्थ्य विभाग के अस्पतालों में 18,000 और चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा 11,226 बेड बढ़ाये गए हैं.

24 घंटे में Corona के 15,747 नए मामले
यूपी में बीते 24 घंटे में 15,747 नए संक्रमित मिले हैं. इस दौरान 312 लोगों ने कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया है. बीते 24 घंटे में जहां 15,747 लोग संक्रमित हुए हैं, वहीं 26,179 लोग इसके संक्रमण से ठीक होकर घर जा चुके हैं. प्रदेश में अब तक कोरोना के कहर के कारण 16,957 लोगों की मौत हो चुकी है.