लाइव टीवी

COVID-19: कनिका कपूर पर दर्ज FIR में कई खामियां, लखनऊ के सीएमओ ने लिखा पत्र
Lucknow News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 3:42 PM IST
COVID-19: कनिका कपूर पर दर्ज FIR में कई खामियां, लखनऊ के सीएमओ ने लिखा पत्र
कनिका कपूर पर दर्ज FIR में कई खामियां (file photo)

बता दें कई लोगों की जान आफत में डालने के बाद कनिका कपूर के खिलाफ इससे पहले लखनऊ के सीएमओ ने सरोजिनी नगर थाने में आईपीसी 188, 269, 270 में ये एफआईआर दर्ज कराई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 3:42 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाई गईं बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Bollywood Singer Kanika Kapoor) के खिलाफ संशोधित एफआईआर लिखने के लिए लखनऊ के सीएमओ ने पुलिस प्रशासन को पत्र लिखा है. हालांकि यह एफआईआर अब नए कारणों से चर्चा में है. इस एफआईआर में कई खामियां सामने आ रही है. पता चला कि एफआईआर में 14 मार्च को कनिका का आना लिखा गया, जबकि असल में 11 मार्च को कनिका आई थीं. यही नहीं एफआईआर में एयरपोर्ट पर कनिका के कोरोना पॉजिटिव होने का ज़िक्र है, जबकि एयरपोर्ट पर कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध नहीं है. ऐसे में सवाल उठने लगा कि अगर वह कोरोना पॉजिटिव थीं तो सरकारी विभाग ने कार्रवाई क्यों नहीं की?

बता दें कई लोगों की जान आफत में डालने के बाद कनिका कपूर के खिलाफ इससे पहले लखनऊ के सीएमओ ने सरोजिनी नगर थाने में आईपीसी 188, 269, 270 में ये एफआईआर दर्ज कराई थी. विवेचना के पहले पर्चे में तथ्य सामने आए, जिसके बाद कनिका के लखनऊ आने की तारीख 14 मार्च की बजाय 11 मार्च की गई. यही नहीं पुलिस के अनुसार विवेचना के दौरान अन्य खामियां भी दुरुस्त की जाएंगी. इसमें एयरपोर्ट पर कोरोना जांच की बात भी शामिल है.

बता दें एफआईआर के मुताबिक कनिका कपूर लंदन से लखनऊ वापिस लौटी थीं. लखनऊ एयरपोर्ट पर ही उनको कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और उनको होम क्वारेंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए थे. हालांकि उन निर्देशों को न मानकर कनिका कपूर कई सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल हुईं थी.

गौरतलब है कि लंदन से लौटने के बाद कनिका ने लगातार लोगों से संपर्क बनाए रखा था और उन्होंने इस दौरान कुछ पार्टियों में भी शिरकत की थी. इन पार्टियों में देश की कई दिग्गज हस्तियां भी मौजूद थीं. इसमें केंद्रीय व राज्य मंत्री के साथ ही राजस्‍थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके बेटे व सांसद दुष्यंत सिंह भी मौजूद थे.



ये भी पढे़ं:

Coronavirus: यूपी के इन 7 जिलों में 31 मार्च तक लॉकडाउन, जरुरी सेवाएं जारी रहेंगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 3:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर