Home /News /uttar-pradesh /

UP Weather Updates: बर्फीली हवाओं ने यूपी में बढ़ाई ठंड, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

UP Weather Updates: बर्फीली हवाओं ने यूपी में बढ़ाई ठंड, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

इस दौरान छोटे स्कूली बच्चों का खास ध्यान रखा जाना जरूरी है. (File photo)

इस दौरान छोटे स्कूली बच्चों का खास ध्यान रखा जाना जरूरी है. (File photo)

Cold Waves in Uttar Pradesh: यूपी के दूसरे बड़े शहरों की तरह कानपुर में भी सुबह में कोहरा और धुंध का प्रकोप रहेगा लेकिन बाद में आसमान साफ हो जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी सर्दी प्रदेश को लोगों को बहुत सताएगी. हालांकि इस दौरान मौसम साफ रहेगा लेकिन ठंड से कोई भी राहत मिलने की संभावना नहीं है. बता दें, श्रीनगर और कश्मीर के कई हिस्सों में बर्फबारी हो रही है. तापमान भी शून्य से कई डिग्री नीचे दर्ज किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी (Snowfall) के चलते उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई इलाकों में शीतलहर (Cold Wave) का कहर जारी है. बर्फीली हवाओं के चलने के बाद मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी कर दिया है. आने वाले दिनों में धीरे धीरे ठंड बढ़ने वाली है. लखनऊ के आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, अवध और बुंदेलखंड क्षेत्र के कुछ जिले मेरठ, सहारनपुर, शामली, बागपत, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, हमीरपुर, महोबा, झांसी और आस पास के इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

आने वाले तीन दिनों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दिन और रात दोनों में तापमान सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस तक कम रहेगा. राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस तो वहीं अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हुआ है. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, प्रयागराज, चित्रकूट, बांदा, कौशांबी, गोंडा के आस पास ठंडी हवाओं का असर देखा जा सकता है. इस दौरान छोटे स्कूली बच्चों का खास ध्यान रखा जाना जरूरी है. वहीं, बड़े बुजुर्ग भी सावधानी बरतें.

UP News: लखनऊ में आज होगा अब तक का सबसे बड़ा ‘ड्रोन शो’, मिलेगी फ्री एंट्री

पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर प्रदेश में नहीं है पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के पूर्वी राज्यों में बारिश की संभावना है. सर्द हवा के कारण रात के तापमान में गिरावट आई है. यूपी के दूसरे बड़े शहरों की तरह कानपुर में भी सुबह में कोहरा और धुंध का प्रकोप रहेगा लेकिन बाद में आसमान साफ हो जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी सर्दी प्रदेश को लोगों को बहुत सताएगी. हालांकि इस दौरान मौसम साफ रहेगा लेकिन ठंड से कोई भी राहत मिलने की संभावना नहीं है. बता दें, श्रीनगर और कश्मीर के कई हिस्सों में बर्फबारी हो रही है. तापमान भी शून्य से कई डिग्री नीचे दर्ज किया गया है.

Tags: Cold, Cold wave, Lucknow news, UP news, UP Weather, UP weather alert, Weather department

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर