होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Lucknow Weather Update: लखनऊ में एक बार फिर सर्दी ने दी दस्तक, जानिए कब तक मिलेगी राहत

Lucknow Weather Update: लखनऊ में एक बार फिर सर्दी ने दी दस्तक, जानिए कब तक मिलेगी राहत

Lucknow Weather News: लखनऊ का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. (File pic)

Lucknow Weather News: लखनऊ का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. (File pic)

Lucknow News: लखनऊ मौसम विभाग की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर जिला सबसे ठंडा रहने वाल ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में 25 जनवरी के बाद न्यूनतम तापमान लगातार गिर रहा है. 25 जनवरी को हुई तेज बारिश की वजह से लखनऊ में सर्दी ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है. 26 जनवरी को जहां पूरे दिन बादलों की आवाजाही और हल्की बारिश हुई. वहीं 27 जनवरी को सुबह से ही कोहरा था. तेज सर्द हवाएं चल रही थी. करीब दो बजे के बाद धूप खिली थी जिससे लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिली थी. बात करें शनिवार की तो शनिवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जारी किया है.

करीब एक दिन के अंदर ही अधिकतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है क्योंकि शुक्रवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक बताया गया था. शनिवार को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा जो करीब 4 डिग्री सेल्सियस कम है, पिछले दिनों के मुताबिक. हल्की ठिठुरन भी बढ़ गई है. ऐसे में कहा जा सकता है कि लखनऊ में सर्दी ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है. लखनऊ मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि मौसम में इस तरह का उतार-चढ़ाव जनवरी भर होता रहेगा. फरवरी के पहला सप्ताह में थोड़ा बदलाव आ सकता है.

आपके शहर से (लखनऊ)

मुजफ्फरनगर सबसे ठंडा जिला
लखनऊ मौसम विभाग की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर जिला सबसे ठंडा रहने वाला है. यहां का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जाएगा. जबकि मेरठ आगरा और अलीगढ़ में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. उत्तर प्रदेश के इन जिलों में फिलहाल सर्दी अभी अधिक देखी जा रही है. दूसरे जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के ऊपर ही रहेगा.

Tags: Foggy weather, Lucknow news, UP cold wave, UP Weather, Uttar pradesh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें