Alert: महाशिवरात्रि पर UP में होगी बारिश, फिर लौटेगी ठंड!
Lucknow News in Hindi

Alert: महाशिवरात्रि पर UP में होगी बारिश, फिर लौटेगी ठंड!
महाशिवरात्रि पर यूपी में होगी बारिश.

मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में गुरुवार की शाम से लेकर अगले दिन यानी शुक्रवार को महाशिवरात्रि के दिन भी बारिश जारी रहेगी.

  • Share this:
लखनऊ. इस बार महाशिवरात्रि (Mahashivratri) पर भोले के दर्शनों के लिए मंदिर के बाहर लाइन में खड़े लोगों को बरसात की बूंदें तर कर सकती हैं. पूरे उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गुरुवार की शाम से बारिश (Rain) का सिलसिला शुरू हो सकता है, जो अगले दिन यानी शुक्रवार को महाशिवरात्रि के दिन भी जारी रहेगा. हालांकि बारिश हल्की ही रहेगी.

मौसम लेने वाला है करवट
उत्‍तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम करवट लेने वाला है. मौसम विभाग का अनुमान है कि इसकी शुरुआत गुरुवार की शाम से हो जाएगी. पूरब और पश्चिम के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में इसका असर बेहद कम होगा, लेकिन बाकी प्रदेश के दूसरे जिले लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर में हल्की बारिश का अनुमान है. जबकि बारिश के ये सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहेगा. इस दिन रुक-रुक कर दिनभर बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के निदेशक ने कही ये बात



मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि शनिवार को मौसम खुलेगा, लेकिन ये ज्यादा देर तक टिक नहीं पाएगा. अगले दिन रविवार को फिर से हल्की बारिश का अनुमान है. उन्होंने ये भी बताया कि मौसम में ये बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण देखने को मिलेगा.



प्रदेश में बढ़ेगी ठंड
मौसम में आए इस बदलाव से प्रदेश में ठंड भी बढ़ेगी. इस दौरान हवा भी थोड़ी तेज रहेगी. जबकि अगले तीन दिनों में हवा भी सामान्य से तेज चलेगी. हालांकि ठंड के सीजन की ये आखिरी बारिश हो सकती है.

 

ये भी पढ़ें-

गुरुजी ने छात्रा को बोला I LOVE YOU, स्‍टूडेंट्स ने कर दी जमकर धुनाई

 

UP में कदम जमाने की तैयारी में 'आप', 23 फरवरी को लखनऊ में होगा मंथन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading