'मिशन 2022' की तैयारी में जुटी कांग्रेस, UP कांग्रेस के SC प्रकोष्ठ में तीन वर्किंग प्रेसिडेंट नियुक्त

AICC द्वारा की गई इन नियुक्तियों को वर्ष 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है (प्रतीकात्मक फोटो)

AICC द्वारा की गई इन नियुक्तियों को वर्ष 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है (प्रतीकात्मक फोटो)

राम सजीवन निर्मल (Ram Sajivan Nirmal) को पूर्वी उत्तर प्रदेश, तनुज पुनिया (Tanuj Puniya) को मध्य उत्तर प्रदेश और योगी जाटव (Yogi Jatav) को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 5:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश (UP Congress) में अपने संगठन को मजबूती देने के लिए अहम बदलाव किए हैं. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) ने अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के लिए तीन नियुक्तियां की हैं. राम सजीवन निर्मल (Ram Sajivan Nirmal) को पूर्वी उत्तर प्रदेश, तनुज पुनिया (Tanuj Puniya) को मध्य उत्तर प्रदेश और योगी जाटव (Yogi Jatav) को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है.

तनुज पुनिया पूर्व में बाराबंकी से विधानसभा चुनाव और लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं. उन्हें प्रियंका गांधी वाड्रा का करीबी माना जाता है.



बता दें कि उत्तर प्रदेश में मार्च-अप्रैल 2022 में विधानसभा के चुनाव होने हैं. कांग्रेस की कोशिश होगी कि पूर्व में हुए चुनावों की तुलना में वो आने वाले विधानसभा चुनाव में अपना प्रदर्शन बेहतर करे. पार्टी आलाकमान द्वारा की गई इन तीन नियुक्तियों को इसी कवायद के रूप में देखा जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज