लाइव टीवी

2022 के विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी के दम पर विरोधियों को टक्‍कर देगी कांग्रेस, ये है वजह

Upendra Dwivedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 8, 2019, 6:08 PM IST
2022 के विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी के दम पर विरोधियों को टक्‍कर देगी कांग्रेस, ये है वजह
प्रियंका गांधी के नेतृत्व में यूपी में कांग्रेस लड़ाई लड़ रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस जल्द भाजपा (BJP) को घेरेगी. जबकि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह (Akhilesh Pratap Singh) ने कहा कि यूपी में 2022 के रण की कमान प्रियंका गांधी के हाथ में होगी.

  • Share this:
वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस जल्द भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) को घेरेगी. इस संबंध में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह (Akhilesh Pratap Singh) ने जानकारी दी. जबकि न्यूज़ 18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश सिंह ने कहा कि यूपी में 2022 के रण की कमान प्रियंका गांधी के हाथ में होगी. उनके नेतृत्व में कांग्रेसी जमीन पर लड़ाई लड़ रहे हैं. क्या प्रियंका कांग्रेस की ओर से सीएम पद का चेहरा होंगी. इस पर उन्होंने कहा कि राजनीति में इतनी लंबी भविष्यवाणी करना अभी से ठीक नहीं, लेकिन ये बात तय है कि प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस यूपी से भाजपा को बाहर करेगी.

सिंह ने भाजपा पर लगाए ये आरोप
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने भाजपा सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जनता पहले से जागरुक है और अब उसे और जागरुक किया जाएगा. उन्‍होंने आरोप लगाया कि अब तक एक लाख करोड़ से ज्यादा बैंकों का रुपए लेकर कई लोग भाग चुके हैं. सिंह ने आगे कहा कि 1947 से लेकर 2014 तक आंतरिक और बाहरी खर्च के लिए देश ने करीब 48 लाख करोड़ रुपए कर्ज लिया और पांच साल में सरकार पचास लाख करोड़ का कर्जा ले चुकी है. साथ ही उन्होंने कहा कि कैग संस्था ने कहा है कि जीएसटी का दो लाख करोड़ रुपए का हिसाब गायब है.

रोजगार को लेकर साधा निशाना

इसके अलावा रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा कि 3.50 लाख नौकरियां केवल ऑटो सेक्टर में लोगों की गईं. जबकि मोबाइल सेक्टर में ये संख्‍या ढाई लाख है. सरकारी संस्थाओं की हालत पतली बताते हुए उन्होंने कहा कि एयर इंडिया सांसें गिन रही है और बीएसएनएल घाटे में है. जबकि कांग्रेस के जमाने में सात हजार करोड़ के फायदे में थी.

यही नहीं, एनएचएआई का बजट बंद करने की बात सुनने को मिल रही है. सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा का नारा है- हम भ्रष्टों के और भ्रष्ट हमारे हैं. साथ ही उन्‍होंने यूपी सरकार में बिजली कर्मचारियों के पीएफ खाता घोटाले पर कहा कि 2700 करोड़ रुपया डूब चुका है. अब तक क्यों नहीं, चेयरमैन और मंत्री का इस्तीफा हुआ.

ये भी पढ़ें:
Loading...

15 साल पहले पुलिस ने कोतवाली के अंदर 3 लोगों के साथ खेली थी 'खून की होली'

यूपी में वकीलों की हड़ताल, पुलिस से टकराव की आशंका में सभी कप्तानों को जारी हुआ अलर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 5:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...