उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की दलित सुरक्षा यात्रा 26 फरवरी से

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अनुसूचित विभाग के अध्यक्ष भगवती प्रसाद चौधरी ने बताया कि इस यात्रा में प्रदेश के हर मंडल में दलित सुरक्षा और संविधान बचाओ सम्मेलन किया जाएगा.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 15, 2018, 5:32 PM IST
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की दलित सुरक्षा यात्रा 26 फरवरी से
उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अनुसूचित विभाग के अध्यक्ष भगवती प्रसाद चौधरी. Photo: ETV/News18
ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 15, 2018, 5:32 PM IST
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियों ने वोटरों को जोड़ने, लुभाने के प्रयास तेज कर दिए हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी 26 फरवरी से राज्य में दलित सुरक्षा यात्रा निकालेगी. कांग्रेस का आरोप है कि प्रदेश और केन्द्र की दोनों सरकारों ने दलित विरोधी माहौल बना रखा है. इस कारण दलित खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. कांग्रेस के एससी एसटी विभाग ने इस दलित सुरक्षा और संविधान रक्षा यात्रा की तैयारी के लिए गुरुवार को लखनऊ में बैठक की. दलित विभाग के अध्यक्ष भगवती प्रसाद चौधरी ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश भर में होने वाली इस यात्रा के ज़रिए दलितों से मुलाकात करेंगे. ये यात्रा 18 अप्रैल तक जारी रहेगी.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अनुसूचित विभाग के अध्यक्ष भगवती प्रसाद चौधरी ने बताया कि इस यात्रा में प्रदेश के हर मंडल में दलित सुरक्षा और संविधान बचाओ सम्मेलन किया जाएगा. इसके लिए हमारा कार्यक्रम तैयार हो गया है. अभियान 26 फरवरी से शुरू होकर 6 अप्रैल तक चलेगा. 18 अप्रैल को इसका समापन समारोह लखनऊ में होगा.

उन्होंने कहा कि आज हालात बेहद खराब हैं. इलाहाबाद में हुई दर्दनाक घटना पर कोई चर्चा नहीं हो रही है. जिस सरकार को दलितों ने भी वोट दिया, उसी सरकार में दलितों का कत्लेआम हो रहा है. अब दलित समाज इस ज्यादती को बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है. इसलिए हमने तय किया है कि कांग्रेस का अनुसूचित जाति विभाग मंडलों में जाकर सम्मेलन करेगा और दलित समाज को जागरूक करेगा. उन्हें एक जुट करेगा. साथ ही उन्हें प्रेरित करेगा कि अपनी सुरक्षा के लिए संघर्ष करें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर