UP Byelection: कांग्रेस ने घोषित किए दो प्रत्याशी, इन नेताओं पर लगाया दांव

कांग्रेस ने घोषित किए दो प्रत्याशी (फाइल फोटो)
कांग्रेस ने घोषित किए दो प्रत्याशी (फाइल फोटो)

Uttar Pradesh Assembly Byelection: कांग्रेस (Congress Leader) नेता वीरेन्द्र मदान कहते हैं कि जनता के सामने बीजेपी की असलियत अब आ चुकी है. जनता अब जग गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 6:59 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की आठ विधानसभा की सीटों पर उपचुनाव (Assembly By-election) होने जा रहे हैं. इसी क्रम में रविवार को कांग्रेस ने दो प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस ने रामपुर जिले की स्वार सीट से पूर्व सांसद बेगम नूर बानो के पौत्र हमजा खान पर दांव लगाया है. हमजा की दादी और दादा रामपुर से कई बार सांसद और उनके पिता काजिम अली विधायक रह चुके हैं. वहीं, उन्नाव की बांगरमऊ सीट से आरती वाजपेई को उम्मीदवार बनाया गया है.

दरअसल, उन्नाव की बांगरमऊ सीट भाजपा के कुलदीप सिंह सेंगर की और रामपुर की स्वार टांडा सीट आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम खां की सदस्यता समाप्त होने के कारण खाली हुई है. उत्तर प्रदेश की राजनीति में कांग्रेस बेहद उत्साह के साथ वापसी करने की योजना में है. इसलिए यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी आठ सीट पर प्रत्याशियों के चयन के लिए नेताओं का पैनल बनाया था. उसी पैनल की रिपोर्ट पर खाली सीट पर प्रत्याशियों का चयन किया जा रहा है.

उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किए प्रत्याशी
उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किए प्रत्याशी




कांग्रेस (Congress Leader) नेता वीरेन्द्र मदान कहते हैं कि जनता के सामने बीजेपी की असलियत अब आ चुकी है. जनता अब जग गई है उसे पता है कि बीजपी रोजगार का मुद्दा हो या किसान का सभी जगहों पर फेल हो चुकी है. बेरोजगारी दिवस मनाए जाने पर मिला समर्थन इसका उदाहरण है.
बता दें कि यूपी में आठ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं जिसकी घोषणा 28 सितंबर को हो सकती है. इन सीटों पर कांग्रेस, सपा व बसपा सभी प्रत्याशी उतार रही हैं इसलिए इन्हें 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज