लाइव टीवी

UPPCL में 2631 करोड़ का पीएफ घोटाला: प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर साधा निशाना

News18 Uttarakhand
Updated: November 2, 2019, 12:13 PM IST
UPPCL में 2631 करोड़ का पीएफ घोटाला: प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर साधा निशाना
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट किया है कि यूपी भाजपा सरकार ने राज्य के पॉवर कार्पोरेशन (UP Power Corporation) के कर्मियों की भविष्य निधि का पैसा DHFL जैसी डिफाल्टर कम्पनी में फंसा दिया है. कर्मचारियों के भविष्य के ये खिलवाड़ क्या जायज है?

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन (UPPCL) के कर्मचारियों की भविष्य निधि की की धनराशि निजी कंपनी में निवेश किए जाने के खुलासे के बाद सियासत तेज हो गई है. मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन लिमिटेड के कर्मियों का पीएफ डिफाल्टर कंपनी दीवान हाउसिंग फाइनेंस कार्पोरेशन लिमिटेड (DHFCL) में जमा करने को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है, "उप्र भाजपा सरकार ने राज्य के पॉवर कार्पोरेशन के कर्मियों की भविष्य निधि का पैसा DHFL जैसी डिफाल्टर कम्पनी में फंसा दिया है. किसका हित साधने के लिए कर्मचारियों की 2000 करोड़ से भी ऊपर की गाढ़ी कमाई इस तरह की कम्पनी में लगा दी गई? कर्मचारियों के भविष्य के ये खिलवाड़ क्या जायज है?"

priyanka tweet
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का ट्वीट


अखिलेश सरकार में हुआ था फैसला

बता दें बिजली कर्मियों के करीब 2631 करोड़ रुपये के प्राविडेंट फंड (PF) को निजी कंपनी डीएचएफसीएल (DHFCL) में जमा कर दिया गया. अखिलेश सरकार के दौरान बिजली कर्मियों के पीएफ को निजी कंपनी में लगाने का ये फैसला 2014 में लिया गया था. इसी साल मामले में खुलासा हुआ और पता चला कि मार्च 2017 से दिसंबर 2018 तक 2631.20 करोड़ का पीएफ़ निजी कंपनी (DHFCL) में हुआ. इस खुलासे के बाद ऊर्जा विभाग ने कार्रवाई करते हुए 10 अक्टूबर को तत्कालीन जीएम वित्त एवं लेखा पीके गुप्ता को निलंबित कर दिया था.

इनपुट: राजीव प्रताप सिंह

ये भी पढ़ें:
Loading...

पावर कट पर हटाए गए डायरेक्टर पर गिरी गाज, डिमोट कर बनाये गए चीफ इंजीनियर

आगरा में 5 साल तक धूल उड़ाने पर NHAI को तगड़ा झटका, लगा 6.84 करोड़ का जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...