अपना शहर चुनें

States

उन्नाव गैंगरेप मामले में प्रियंका का ट्वीट- केस रसूख वाले बीजेपी MLA का तो अभी तक ट्रायल पूरा नहीं हुआ

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्नाव गैंगरेप केस में सवाल उठाए हैं.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्नाव गैंगरेप केस में सवाल उठाए हैं.

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट कर लिखा है कि उन्नाव मामले में सुप्रीम कोर्ट (SC) ने निर्देश दिया था कि 45 दिन में ट्रायल पूरा किया जाए. 80 दिन बीत चुके हैं. अभी तक ट्रायल पूरा नहीं हुआ. उन्होंने लिखा है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में यूपी सबसे ऊपर है. अगर मामला रसूख वाले भाजपा विधायक का है तो पहले FIR में देरी होती है. फिर गिरफ़्तारी में और अब ट्रायल लटका पड़ा है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप (Unnao Gangrape) मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्रायल (Case Trial) पूरा नहीं होने पर सवाल उठाए हैं. प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा है कि उन्नाव मामले में सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया था कि 45 दिन में ट्रायल पूरा किया जाए. 80 दिन बीत चुके हैं. अभी तक ट्रायल पूरा नहीं हुआ. उन्होंने लिखा है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में यूपी सबसे ऊपर है. अपराधियों के खिलाफ मामले ही नहीं दर्ज होते और अगर मामला रसूख वाले भाजपा विधायक का है तो पहले FIR में देरी होती है. फिर गिरफ़्तारी में और अब ट्रायल लटका पड़ा है.



बता दें अगस्त में सुप्रीम कोर्ट ने मामले में दर्ज 5 केसों के ट्रायल के लिए 45 दिन की समय-सीमा तय की थी. साथ ही कोर्ट ने मामले में यूपी सरकार से आंतरिक मुआवजे के तौर पर 25 लाख रुपये रेप पीड़िता को देने का निर्देश भी दिया था. तत्कालीन चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस दीपक गुप्ता और अनिरुद्ध बोस की बेंच ने साफ किया था कि सीबीआई एक्सीडेंट केस की जांच में अतिरिक्त 7 दिनों का ही एक्सटेंशन मांग सकती है, वह भी अपरिहार्य परिस्थितियों में.
ये भी पढ़ें:



मैनपुरी की छात्रा से रेप और मर्डर: पांच संदिग्धों का लखनऊ में होगा DNA टेस्ट

मैनपुरी छात्रा की मौत: कांग्रेस ने योगी सरकार के सामने रखीं ये 4 मांग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज