Assembly Banner 2021

प्रियंका ने दिया कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश- अफवाहों और एग्जिट पोल से हिम्मत मत हारिए

लोकसभा चुनाव के मतगणना से पहले हुए एग्जिट पोल के नतीजों के बाद कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं के नाम संदेश दिया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के मतगणना से पहले हुए एग्जिट पोल के नतीजों के बाद कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी ने प्रतिक्रिया दी है. दरअसल, एग्जिट पोल के मुताबिक लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को कोई फायदा होता नजर नहीं आ रहा है. वहीं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मिलकर कोई कमाल नहीं दिखा पाए.

एग्जिट पोल के बाद कांग्रेस महासचिव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ''प्यारे कार्यकर्ताओं, बहनों और भाईयों, अफवाहों और एग्जिट पोल से हिम्मत मत हारिए. ये आपका हौसला तोड़ने के लिए फैलाई जा रही हैं. इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बनती हैं. स्ट्रॉन्ग रूम और काउंटिंग सेंटर में डटे रहिए और चौकन्ने रहिए. हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी और आपकी मेहनत फल लाएगी.''

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव 2019 के मतदान समाप्त होने के बाद रविवार को विभिन्न एजेंसियों के एग्जिट पोल सामने आए. News18-Ipsos एग्जिट पोल के मुताबिक उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए 2019 के लोकसभा चुनाव में 336 सीटें जीत सकती है. वहीं, कांग्रेस के नेतृत्व में लड़ रहे यूपीए को महज 82 सीटों पर सिमटना पड़ सकता है.



अन्य एक्जिट पोल क्या कहते हैं?
इंडिया टीवी
 - सी वोटर के पोल में NDA को 289, UPA को 101 और अन्य को 148 सीट मिलने का दावा किया गया है

न्यूज़ 24 - चाणक्य के एक्ज़िट पोल में NDA को 350 सीटें दी गई हैं, जबकि UPA के महज़ 95 सीट पर सिमटने की भविष्यवाणी की गई है। अन्य के खाते में 97 सीट जा सकती हैं.टाइम्स नाउ - ओआरजी- इस एक्ज़िट पोल में NDA को बहुमत से दूर दिखाया गया है. सर्वे में NDA को 249 और UPA को 146 सीट मिलने का दावा किया गया है.

NDTV- हंसा रिसर्च -इसके सर्वे के मुताबिक NDA जादुई आंकड़ा आसानी से छू लेगी. NDA को 275 और UPA को 111 सीट मिलने का दावा किया गया है.

ABP- नीलसन-  इस सर्वे में भी NDA मिलता दिख रहा है. NDA को 277 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है, जबकि UPA को 130 सीट और अन्य को 135 सीट मिलने का दावा किया गया है.

 इंडिया टुडे एक्ज़िट पोल- NDA को 2014 से भी कहीं ज़्यादा बड़ी जीत मिलने का दावा किया गया है. अनुमान है कि NDA को 339 से 365 सीटें, UPA को 77 से 108 सीटें और अन्य के खाते में 69 से 95 सीटें जा सकती हैं.

ये भी पढ़ें-

Analysis: अगर नतीजे Exit Poll 2019 जैसे ही आते हैं तो क्या हर सीट पर मोदी ही लड़ रहे थे?

...जब बद्रीनाथ धाम में पुजारी ने पूछ लिया PM मोदी के पिता का नाम, दिया था दिलचस्प जवाब

News18-IPSOS Exit Poll 2019: गाजियाबाद सीट पर BJP लगा रही है हैट्रिक?

Exit Poll 2019: इस हिंदी भाषी राज्य में NDA पर भारी पड़ा UPA, मिलीं इतनी सीटें!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज