लाइव टीवी

गन्ना खरीद मूल्य में 'शून्य' वृद्धि को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र

Ajayendra Rajan | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 11, 2019, 2:26 PM IST
गन्ना खरीद मूल्य में 'शून्य' वृद्धि को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र
उत्तर प्रदेश में गन्ना मूंल्य को लेकर प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को भेजे अपने पत्र में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने लिखा है कि यूपी सरकार ने अभी गन्ना मूल्य घोषित किया है. मुझे आश्चर्य हुआ है कि पिछले पेराई सत्र से गन्ना मूल्य एक भी रुपया नहीं बढ़ा है, जबकि आपकी सरकार में खाद का दाम दोगुना हो गया, बिजली के बिल में लगातार वृद्धि हुई है.

  • Share this:
लखनऊ. कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Ganghi Vadra) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों (Sugarcane Farmers) की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को पत्र (Letter) लिखा है. इसमें उन्होंने गन्ना खरीद मूल्य में एक रुपये की भी बढ़ोत्तरी नहीं किए जाने के कदम पर सवाल उठाया है. उन्होंने मांग की है कि किसानों के दर्द और उनके संघर्ष को समझते हुए आपकी सरकार का कर्तव्य बनता है कि उन्हें उनकी फसलों के सही दाम दिए जाएं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे अपने पत्र में प्रियंका गांधी ने लिखा है कि यूपी सरकार ने अभी गन्ना मूल्य घोषित किया है. मुझे आश्चर्य हुआ है कि पिछले पेराई सत्र से गन्ना मूल्य एक भी रुपया नहीं बढ़ा है, जबकि आपकी सरकार में खाद का दाम दोगुना हो गया, बिजली के बिल में लगातार वृद्धि हुई है. निराई-गुड़ाई में मजदूरी बढ़ी है. किसानों की लागत बढ़ती जा रही है लेकिन उनकी फसलों का दाम नहीं बढ़ रहा है. प्रियंका ने आगे लिखा है कि सिर्फ इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों का लगभग हजारों करोड़ रुपया भी बकाया है. कमोबेश यही हालत धान की भी है.

प्रदेश सरकार ने धान मात्र 1850 रुपया प्रति कुंतल खरीदने की घोषणा की है. धान के किसानों की भी लागत लगातार बढ़ी है, उनको भी उचित दाम नहीं मिल पा रहा है. प्रियंका ने लिखा है कि आपसे अनुरोध है कि उत्तर प्रदेश का किसान संकट की घड़ी में है, उसे उसकी लागत भी नहीं मिल पा रही है. किसानों के दर्द और उनके संघर्ष को समझते हुए आपकी सरकार का कर्तव्य बनता है कि उन्हें उनकी फसलों के सही दाम दिए जाएं. आशा है आप इस दिशा में सार्थक कदम उठाएंगे.

Priyanka leeter
प्रियंका गांधी का पत्र


ये भी पढ़ें:

मायावती ने किया साफ- नागरिकता संशोधन विधेयक का राज्यसभा में भी विरोध करेगी बसपा

यूपी के इन 2 सांसदों ने प्रतापगढ़ DM पर लगाया विशेषाधिकार हनन का आरोप, लोकसभा स्पीकर को भेजी शिकायत वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 2:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर