Home /News /uttar-pradesh /

यूपी में किसानों का बड़ा आंदोलन खड़ा करने की तैयारी में कांग्रेस, ये रही रणनीति

यूपी में किसानों का बड़ा आंदोलन खड़ा करने की तैयारी में कांग्रेस, ये रही रणनीति

राहुल गांधी.

राहुल गांधी.

किसानों के मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार पर प्रहार करेगी. इसके तहत प्रदेश भर में बूथ से लेकर मंडल स्तर तक पदयात्राओं के दौर चलेंगे.

एक तरफ समाजवादी पार्टी ने यूपी में बीजेपी के खिलाफ गैर कांग्रेसी गठबंधन बनाने का ऐलान कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी इस बात से ज्यादा फिक्रमंद नजर नहीं आ रही है. विधानसभा चुनावों में जीत के बाद यूपी में कांग्रेस की उम्मीदें बढ़ गई हैं. वह लोकसभा चुनावों में यूपी फतह को लेकर किसानों के मुद्दे को धार देने में जुट गई है.

मिशन 2019: यूपी फतेह के लिए राहुल गांधी ऐसे बिछा रहे बिसात

रणनीति ये है कि किसानों के मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार पर प्रहार करेगी. इसके तहत प्रदेश भर में बूथ से लेकर मंडल स्तर तक पदयात्राओं के दौर चलेंगे. यही नहीं पदयात्राओं के बीच-बीच में कांग्रेस की बड़ी रैलियां भी होनी हैं, जिसमें खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल होंगे.

विधानसभा चुनावों में जीत के बाद यूपी में कांग्रेस की उम्मीदें बढ़ गई हैं. वह लोकसभा चुनावों में बीजेपी के खिलाफ हमलावर अंदाज में तैयारी करने में जुट गई है. इसी क्रम में जनवरी से यूपी में चरणबद्ध तरीके से किसानों के आंदोलन, मार्च की तैयारी है. कांग्रेस के अनुसार इन आंदोलनों में बीजेपी की गलत नीतियों के प्रति किसानों को जागरूक किया जाएगा साथ ही कई जगह रैलियां भी होंगीं, जिन्हें खुद राहुल गांधी संबोधित करेंगे.

कैसा होगा यूपी में बीजेपी के खिलाफ अखिलेश का गैर कांग्रेसी गठबंधन?

कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी कहते हैं कि कुछ दिन पहले ही हमारा राष्ट्रीय अध्यक्ष खेत मजदूर किसान कांग्रेस का कार्यक्रम संपन्न हुआ है. इसमें मोदी सरकार की किसानों की वादाखिलाफी के कारण महाराष्ट्र बीजेपी से इस्तीफा देने वाले नाना पटोले जी ने हिस्सा लिया. उन्हें किसान कांग्रेस का चेयरमैन बनाया गया है. अब जनवरी में किसान कांग्रेस के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अभियान छेड़ेगी. इसके तहत बूथवार, जनपद वार और मंडल वार पदयात्राएं होंगीं. इसमें किसान कांग्रेस के साथ सभी कांग्रेस जन जुटेंगे. इन्हीं पदयात्राओं के साथ प्रदेश में कई जगह रैलियों का भी आयोजन होना है. इन रैलियों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: 

मिशन 2019: यूपी में BJP की बढ़ी मुश्किलें, सीट बंटवारे पर सहयोगी दलों ने बढ़ाया दबाव

यूपी में 'पराया' हुआ अपना दल, अब योगी सरकार के कार्यक्रमों का बहिष्कार करेंगी अनुप्रिया पटेल!

यूपी सरकार के 3 मंत्रियों के निजी सचिव रिश्वत मांगने में फंसे, जांच के आदेश

NIA का खुलासा: बड़े नेताओं और संस्थानों पर हमले की थी साजिश, मौलवी था मास्टरमाइंड

दिल्ली-यूपी में पकड़ा गया ISIS का नया मॉड्यूल, निशाने पर था RSS का ऑफिस

Tags: Lucknow news, Rahul gandhi, Up news in hindi, Uttarpradesh news, लखनऊ

अगली ख़बर