Home /News /uttar-pradesh /

NRC मुद्दे पर संसद में कांग्रेस का विरोध तुष्टिकरण की घटिया राजनीति: केशव प्रसाद मौर्य

NRC मुद्दे पर संसद में कांग्रेस का विरोध तुष्टिकरण की घटिया राजनीति: केशव प्रसाद मौर्य

फाइल  फोटो

फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बांग्लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठिए संपूर्ण देश में जहां भी हों जांच आवश्यक है.

    नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट कर विपक्ष पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि एनआरसी मुद्दे पर संसद में कांग्रेस का विरोध, तुष्टिकरण की घटिया राजनीति है.

    उन्होंने कहा है कि बांग्लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठिए संपूर्ण देश में जहां भी हों जांच आवश्यक है. उन्होंने यह भी कहा कि वे असम सरकार द्वारा सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के क्रम में की गई कार्रवाई का स्वागत करते हैं.

    असम में सोमवार को जारी नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) के फाइनल ड्राफ्ट पर सियासी घमासान शुरू हो गया है. इस लिस्ट से 40 लाख लोगों के नाम हटाए जाने को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी की साजिश करार दिया. ममता ने आरोप लगाया कि फूट डालो और राज करो की नीति के तहत धार्मिक और भाषाई अल्पसंख्यकों को जबरन निशाना बनाया जा रहा है. एनआरसी मुद्दे पर पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ से एक-दूसरे पर आरोप लगाए जा रहे हैं.

    गौरतलब है कि असम के राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) का दूसरा और आखिरी ड्राफ्ट जारी हो चुका है. इसमें 3.29 करोड़ आवेदकों में से 2.90 करोड़ आवेदक वैध पाए गए हैं. 40 लाख आवेदकों का नाम ड्राफ्ट से गायब है. बता दें कि असम में एनआरसी का पहला ड्राफ्ट पिछले साल दिसंबर के आखिर में जारी हुआ था. पहले ड्राफ्ट में 3.29 करोड़ आवेदकों में से 1.9 करोड़ लोगों के नाम शामिल किए गए थे.

    इसे भी पढ़ें- मुस्लिम लड़कियों को साध्वी प्राची की सलाह, 'हिंदू लड़कों से करें शादी'

    BJP-RSS की विभाजनकारी नीतियों का परिणाम है NRC: मायावती

    NRC पर ममता की चेतावनीः देश को बांटने की कोशिश की जा रही है, खून की नदियां बहेंगी

    क्या इमरान खान के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे पीएम मोदी?

    आपके शहर से (लखनऊ)

    लखनऊ
    लखनऊ

    Tags: Keshav prasad maurya

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर