अपना शहर चुनें

States

लखनऊ: CM योगी समेत कई BJP नेताओं के विवादित पोस्टर लगाने वाले कांग्रेस नेता गिरफ्तार

 पोस्टर लगाने वाले कांग्रेस नेता गिरफ्तार
पोस्टर लगाने वाले कांग्रेस नेता गिरफ्तार

इन पोस्‍टर्स में सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव मौर्या के साथ भाजपा के कई नेताओं पर दर्ज मुकदमे का जिक्र था. पोस्टर में संगीत सोम, संजीव बालियान, साध्वी प्राची, राधा मोहन दास अग्रवाल आदि की फोटो भी लगाई गई थी.

  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) समेत कई बीजेपी नेताओं के विवादित पोस्टर लगाने के मामले रविवार को कांग्रेस नेता सुधांशु बाजपेई और अश्वनी को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही. हजरतगंज कोतवाली में पोस्टर लगाये जाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था.

बता दें कि शुक्रवार रात दो कांग्रेसी कार्यकर्ता सुधांशु बाजपेई और लल्लू कनौजिया पर हजरतगंज इलाके में कई जगहों पर पोस्टर लगाने का आरोप लगाया गया है. इन पोस्‍टर्स में सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव मौर्या के साथ भाजपा के कई नेताओं पर दर्ज मुकदमे का जिक्र था. पोस्टर में संगीत सोम, संजीव बालियान, साध्वी प्राची, राधा मोहन दास अग्रवाल आदि की फोटो भी लगाई गई थी. इन पोस्टरों को न सिर्फ भाजपा कार्यालय के गेट पर, बल्कि सरकारी पोस्टरों के ऊपर भी चस्‍पा किया गया था.

कांग्रेस नेता सुधांशु बाजपेई और अश्वनी
कांग्रेस नेता सुधांशु बाजपेई और अश्वनी




लखनऊ में 19 दिसंबर को सीएए प्रोटेस्ट के दौरान जमकर बवाल हुआ था. इसके बाद सरकार ने हिंसा के आरोप में दर्जनों लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था. वहीं, 57 लोगों को नोटिस भेजकर निजी और सरकारी संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई करने का निर्देश दिया गया था. साथ ही इन सभी 57 लोगों की तस्‍वीरों वाला पोस्‍टर शहर में जगह-जगह लखनऊ जिला प्रशासन और पुलिस ने लगवाए थे. इसके बाद यह मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया. वहीं, कांग्रेस के अलावा समाजवादी पार्टी ने भी इसका घोर विरोध किया था.
इनपुट-ऋषभ मणि त्रिपाठी

ये भी पढ़ें:

UP: उपद्रवियों से वसूली के लिए 'ट्रिब्यूनल' बनाने की तैयारी में योगी सरकार

 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज