अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस के रवैये से नाराज इस नवाब ने थामा बीजेपी का दामन

Shivani Sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 20, 2019, 1:06 PM IST
अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस के रवैये से नाराज इस नवाब ने थामा बीजेपी का दामन
यूपी कांग्रेस के एनजीओ विभाग के अध्यक्ष नवाब कंबर कैसर ने भी कांग्रेस से नाता तोड़ लिया है.

अनुच्छेद 370 (Article 370) पर पार्टी के लचर रवैए के बाद कांग्रेस (Congress) से इस्तीफों का दौर बंद होने का नाम नहीं ले रहा है.

  • Share this:
अनुच्छेद 370 (Article 370) पर पार्टी के लचर रवैए के बाद कांग्रेस (Congress) से इस्तीफों का दौर बंद होने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले दो हफ्तों में देशभर से कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने पार्टी से अलग अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अपने रास्ते अलग किए हैं. इसी कड़ी में यूपी कांग्रेस के एनजीओ विभाग के अध्यक्ष नवाब कंबर कैसर ने भी कांग्रेस से नाता तोड़ लिया है. कंबर कैसर को लखनऊ के नवाब वाजिद अली शाह का वंशज कहा जाता है.

करीब 15 साल तक कांग्रेस में रहे कंबर कैसर का कहना है कि अनुच्छेद 370 पर पार्टी का लचर रवैया और इसके विरोध की वजह से उन्होंने पार्टी से अलग होने का फैसला किया. नवाब कंबर कैसर का कहना है कि हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के कई अहम फैसलों ने उन्हें काफी प्रभावित किया. चाहे तीन तलाक कानून की बात हो या फिर जम्मू कश्मीर से 370 हटाए जाने का फैसला, क़म्बर कैसर ने प्रधानमंत्री द्वारा देश के लिए उठाए जा रहे इन फैसलों से प्रभावित होकर बीजेपी भी ज्वाइन कर ली है. कंबर कैसर ने आज ही लखनऊ में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है.

हाल ही में संजय सिंह ने छोड़ी कांग्रेस

इससे पहले राज्यसभा सांसद रहे कांग्रेस के संजय सिंह ने बीजेपी ज्वाइन कर ली, उसके बाद उनकी पत्नी अमिता सिंह ने भी बीजेपी ज्वाइन कर ली. संजय सिंह ने भी बीजेपी ज्वाइन करने के दौरान संजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस अभी भी अतीत में है, उसे भविष्य का पता नहीं है. आज देश पीएम मोदी के साथ है और अगर देश उनके साथ है तो मैं भी उनके साथ हूं.

ये भी पढ़ें:

अमेठी में कांग्रेस के 'सेनापति' रहे संजय सिंह ने कभी राजीव गांधी को भी दी थी चुनौती

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 1:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...