Home /News /uttar-pradesh /

मोदी सरकार के चार साल पूरी तरह से हवा-हवाई: प्रमोद तिवारी

मोदी सरकार के चार साल पूरी तरह से हवा-हवाई: प्रमोद तिवारी

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी. File Photo

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी. File Photo

प्रमोद तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल के मुकाबले कांंग्रेस सरकार के कार्यकाल में ग्रामीण क्षेत्र के विद्युतीकरण का प्रतिशत चार गुना अधिक था.

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने रविवार को मोदी सरकार के 4 साल का कार्यकाल को हवा हवाई करार दिया. उन्होंने कहा कि ये सरकार देश की आजादी के बाद की सबसे अधिक हवा-हवाई सरकार साबित हुई है. चुनाव में इसने हवा में वायदा किया, फिर सरकार ने हवाई घोषणायें की और घोषणाओं को जमीन पर लाने में भी मोदी सरकार पूरी तरह हवा हवाई साबित हुई.

    प्रमोद तिवारी ने कहा कि एक साल में विदेशों से कालाधन वापस लाकर प्रत्येक व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपए देने का वायदा झूठा साबित हुआ. 100 दिन में महंगाई कम करने का वायदा मात्र ‘चुनावी जुमला’ बनकर रह गया. यही नहीं पेट्रोल और डीजल के दामों को कम करने का वायदा भी पूरी तरह से छलावा और धोखा ही साबित हुआ. आज पेट्रोल, देश के कई हिस्सों में 87 रुपये प्रति लीटर तक बिक रहा है.

    ट्रांसपोर्ट और यात्री परिवहन महंगा हो गया है जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के मुकाबले लगभग आधी कीमत पर मिल रहा है. फिर भी पेट्रोल और डीजल इसलिये महंगा बेंचा जा रहा है ताकि कुछ बड़े पूंजीपतियों की तेल कम्पनियों को उत्पादन और वितरण में जनता को लूटने का मौका मिल सके.

    प्रमोद तिवारी ने कहा कि हर साल 2 करोड़ बेरोजगार नौजवानों को रोजगार देने के हिसाब से 4 साल में 8 करोड़ युवकों को रोजगार तो मिला नहीं बल्कि रोजगार के अवसर और भी अधिक कम हो गए. कृृषि विकास दर, औद्योगिक विकास दर और जीडीपी की दरों में बड़े पैमाने पर कमी आयी है. किसानों को उनकी उपज का 50 प्रतिशत बोनस देने का मोदी सरकार का वायदा झूठा साबित हुआ है. मोदी सरकार में किसानों की आत्महत्याओं की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है. सर्वाधिक बलात्कार और महिला उत्पीड़न की घटनायें हो रही है.

    उन्होंने कहा कि गांवों तक बिजली पहुंचाने की मोदी सरकार की उपलब्धि के आंकड़े भी पूरी तरह झूठे साबित हुये हैं. मोदी सरकार के कार्यकाल के मुकाबले कांंग्रेस सरकार के कार्यकाल में ग्रामीण क्षेत्र के विद्युतीकरण का प्रतिशत चार गुना अधिक था. मोदी सरकार एक दिन में जितने गांवों का विद्युतीकरण कराती है उससे चार गुना अधिक गांवों का विद्युतीकरण कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में एक दिन में होता था. विद्युत उत्पादन में भी मोदी सरकार कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पैदा की गई बिजली बांट रही है. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार का ऐसा ऐतिहासिक पतन होगा, जितनी लोगों ने आशा भी नहीं की होगी.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: लखनऊ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर