वैक्सीन बजट के 35000 करोड़ कहां खर्च किए? अंधेर वैक्सीन नीति, चौपट राजा: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार के वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर सवाल खड़े किए हैं. (File Photo: प्रियंका)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार के वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर सवाल खड़े किए हैं. (File Photo: प्रियंका)

Lucknow News: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है कि मई में वैक्सीन उत्पादन क्षमता 8.5 करोड़ थी, वैक्सीन का उत्पादन 7.94 करोड़ हुआ और 6.1 करोड़ वैक्सीन लगी. अब जून में सरकार का दावा है कि 12 करोड़ वैक्सीन आएंगी, लेकिन कहां से?

  • Share this:

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की भारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने वैक्सीनेशन (Vaccination) को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका ने जून महीने में सरकार के 12 करोड़ वैक्सीन लगाने के दावे पर सवाल उठाए हैं. साथ ही वैक्सीन बजट को लेकर भी सरकार से सवाल किए हैं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आंकड़ा पेश करते हुए ट्वीट किया है कि मई में वैक्सीन उत्पादन क्षमता 8.5 करोड़ थी, वैक्सीन का उत्पादन 7.94 करोड़ हुआ और 6.1 करोड़ वैक्सीन लगी. अब जून में सरकार का दावा है कि 12 करोड़ वैक्सीन आएंगी. कहां से? क्या दोनों वैक्सीन कंपनियों की उत्पादकता में 40% का इजाफा हो गया? वैक्सीन बजट के 35000 करोड़ कहां खर्च किए? अंधेर वैक्सीन नीति, चौपट राजा.

priyanka tweet on vaccination
वैक्सीनेशन को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का ट्वीट

बता दें कि वैक्सीनेशन को लेकर प्रियंका लगातार सरकार पर हमलावर हैं. एक दिन पहले ही उन्होंने ट्वीट किया था कि हम दुनिया में सबसे बड़े वैक्सीन निर्माताओं में से एक हैं, लेकिन अभी तक सिर्फ 3.4% आबादी को ही पूरी तरह वैक्सीन लगाई जा सकी है. भारत के कन्फ्यूज्ड वैक्सीनेशन कार्यक्रम के लिए जिम्मेदार कौन है?
इससे पहले 1 जून को प्रियंका ने ट्वीट किया था कि मोदी सरकार की वैक्सीन वितरण नीति ये है कि खुद की जिम्मेदारी से मुंह मोड़ा, राज्य सरकारों पर ठीकरा फोड़ा, इंटरनेट और अन्य डॉक्यूमेंट्स से वंचित लोगों के लिए कोई व्यवस्था नहीं, एक देश, तीन दाम और परिणाम: देश की मात्र 3.4% आबादी का फुल वैक्सीनेशन और आगे की योजना भी ढुलमुल.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज