...तो क्या 11 दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा अपनी ही पार्टी के खिलाफ करेंगे प्रचार!

कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी छोड़ कर हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के समर्थन में अपनी ही पार्टी के खिलाफ चुनाव प्रचार कर सकते हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 17, 2019, 8:35 PM IST
...तो क्या 11 दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा अपनी ही पार्टी के खिलाफ करेंगे प्रचार!
शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 17, 2019, 8:35 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के वोटिंग से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव, कन्नौज से पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव और लखनऊ से पार्टी प्रत्याशी और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने संयुक्‍त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

अखिलेश यादव ने कहा कि हम पूनम सिन्हा का पार्टी में स्वागत करते हैं. वह लखनऊ से चुनाव लड़ेंगी. लखनऊ का चुनाव हम विकास के मुद्दे पर लड़ेंगे. वह लखनऊ की पहली महिला सांसद होंगी, इसलिए हमने महिला को टिकट दिया. हमारी पार्टी दूसरे पार्टियों की तुलना में महिलाओं का ज्यादा सम्मान करती है.



वहीं, यह कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी छोड़ हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के समर्थन में लखनऊ में अपनी ही पार्टी के खिलाफ चुनाव प्रचार करते नजर आ सकते हैं. बीजेपी ने लखनऊ सीट से गृह मंत्री राजनाथ सिंह को प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने इस हाई प्रोफाइल सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम को टिकट दिया है.

बताते चलें कि शत्रुघ्न सिन्हा 6 अप्रैल को कांग्रेस में शामिल हुए जबकि उनकी की पत्नी पूनम सिन्हा 16 अप्रैल को समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं. शत्रुघ्न सिन्हा बिहार के पटना साहिब से उम्मीदवार हैं, वहीं पूनम सिन्हा यूपी के लखनऊ सीट से चुनाव लड़ रही हैं. यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें- 

निरहुआ के रोड शो में उमड़ी भारी भीड़, क्या अखिलेश के लिए मुश्किल होगी आजमगढ़ की लड़ाई?

भोजपुरी स्टार निरहुआ ने बताया खुद की जान को खतरा, मिली Y+ श्रेणी की सुरक्षाएक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार