इन नेताओं ने लोकसभा चुनावों में किया था पार्टी में खिलाफ काम, अब हाईकमान करेगा कार्रवाई

कांग्रेस की अनुशासन समिति ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल 35 नामों की सूची पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को सौंप दी है. इनमें से जिन नेताओं के जवाब से पार्टी हाईकमान संतुष्ट नहीं होगा, उसे फौरन पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा

Shivani Sharma
Updated: July 13, 2019, 2:16 PM IST
इन नेताओं ने लोकसभा चुनावों में किया था पार्टी में खिलाफ काम, अब हाईकमान करेगा कार्रवाई
कांग्रेस में अब होगी कार्रवाई
Shivani Sharma
Updated: July 13, 2019, 2:16 PM IST
लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद कांग्रेस एक बार फिर खुद को समेटकर ताकत बटोरने में जुटी हुई है. पार्टी अब ऐसे चेहरों की तलाश कर रही है जिनकी वजह से पार्टी को हार का सामना करना पड़ा. कांग्रेस की नज़र अब विधानसभा उपचुनावों पर है. अब पार्टी उन तमाम लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने जा रही है, जिन्होंने चुनावों में पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ काम किया या पार्टी के खिलाफ बयान जारी किए.

इन 35 नामों पर जल्द गिर सकती है गाज


इसी कड़ी में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा बनाई गई 3 सदस्यीय अनुशासन समिति ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल नामों की सूची सौंप दी है. इस बीच पार्टी में अब ऐसे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग उठने लगी है, जो पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों को पार्टी में लाने के लिए ज़िम्मेदार हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने वालों को तलाशने के लिए प्रियंका गांधी ने अनुग्रह नारायण मिश्रा, राम जियावन और विनोद चौधरी को ज़िम्मेदारी सौंपी थी. इन सदस्यों ने पैंतीस लोगों के नामों की सूची तैयार कर प्रियंका गांधी को भेज दी है.

ऐसे होगी कार्रवाई

अब केन्द्रीय नेतृत्व इन सभी लोगों से स्पष्टीकरण मांगेगा और जिसके जवाब से कांग्रेस का हाईकमान संतुष्ट नहीं होगा, उसे फौरन पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. हाल ही में पूर्वांचल के नेता भालचन्द्र यादव को इसी कड़ी में पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था. अब पार्टी के भीतर उन लोगों पर कार्रवाई की मांग को लेकर आवाज़ उठ रही है, जो ऐसे लोगों को कांग्रेस में लाने के लिए ज़िम्मेदार हैं. कांग्रेस अब प्रदेश में उपचुनाव की तैयारियों में जुटी है, लिहाज़ा इससे पहले ही पार्टी में भितरघातियों का सफाया किया जाएगा.

ये भी पढ़ें -

लड़की को पीट रहा था बॉयफ्रेंड, Alexa ने पुलिस को फोन कर कराया गिरफ्तार
Loading...

#JCBKiKhudai: लड़के ने JCB को नागिन की तरह नचाया, TikTok का ये मज़ेदार वीडियो वायरल

यूएई में पानी की दिक्कत दूर करने के लिए अंटार्कटिका से आइसबर्ग लाने की तैयारी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...