• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • सपा-बसपा गठबंधन पर राहुल गांधी बोले- यूपी में कांग्रेस को कम आंकना बड़ी भूल होगी

सपा-बसपा गठबंधन पर राहुल गांधी बोले- यूपी में कांग्रेस को कम आंकना बड़ी भूल होगी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फाइल फोटो- PTI

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फाइल फोटो- PTI

यह पहला मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सपा व बसपा से गठबंधन न होने पर प्लान बी का खुलासा किया है.

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में बन रहे सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस को शामिल न करने की ख़बरों पर अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी में अकेले चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी में कांग्रेस को कम आंकना गलत और एक बहुत बड़ी भूल होगी.

    दरअसल, 11 जनवरी से यूएई के यात्रा पर जा रहे राहुल गांधी ने यूपी में पार्टी की रणनीति को लेकर गल्फ न्यूज से बातचीत की. इंटरव्यू में राहुल ने इशारों ही इशारों में अकेले चुनाव लड़ने की बात भी कही. उन्होंने कहा, 'कई रोमाचक चीजें हैं जो कांग्रेस यूपी में कर सकती है. उत्तर प्रदेश को लेकर कांग्रेस की रणनीति काफी पावरफुल है. लिहाजा उत्तर प्रदेश में हम अपने प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं और हम लोगों को चौंका देंगे.'

    यूपी में 37-37 सीटों पर लड़ेंगे सपा-बसपा, कांग्रेस को बस दो सीटें!

    यह पहला मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष ने सपा व बसपा से गठबंधन न होने पर प्लान बी का खुलासा किया है. उनका यह बयान तब आया है जब कई मीडिया रिपोर्ट्स यह दावा कर रहे हैं कि सपा और बसपा के बीच होने वाले गठबंधन में कांग्रेस के लिए महज दो सीटें-अमेठी व रायबरेली ही छोड़ी जा रही हैं.

    सवर्ण आरक्षण का UP पर पड़ेगा बड़ा असर, लोकसभा की करीब 40 सीटों पर है दबदबा

    राहुल गांधी ने कहा, 'हम विपक्ष को एकसाथ लाने का प्रयास कर रहे हैं. मैंने मीडिया में कुछ बयान सुने हैं. लेकिन हम साथ काम करके मोदी की हार सुनिश्चित करेंगे. मैं एक बार फिर कहना चाहता हूं कि यूपी में कांग्रेस को कम आंकना बहुत बड़ी भूल होगी.' उन्होंने कहा, 'हमारा पहला लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराना है. कई राज्य हैं, जहां हम बहुत मजबूत हैं. वहां हम बीजेपी को सीधी टक्कर देंगे. कई राज्य हैं जहां हम गठबंधन के साथ लड़ेंगे. बिहार, झारखंड, महराष्ट्र और तमिलनाडु में गठबंधन के फ़ॉर्मूले पर काम चल रहा है.'

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज