लाइव टीवी

जासूसी कांड पर कांग्रेस का आरोप- प्रियंका गांधी का फोन भी किया गया हैक

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 3, 2019, 5:40 PM IST
जासूसी कांड पर कांग्रेस का आरोप- प्रियंका गांधी का फोन भी किया गया हैक
क्या प्रियंका गांधी का भी फोन हुआ हैक?

वहीं भारतीय पत्रकारों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं (Human Rights Worker) की वॉट्सऐप के जरिए जासूसी के खुलासे को लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है.

  • Share this:
लखनऊ. वॉट्सऐप (Whatsapp) के जरिए 1400 लोगों के फोन हैक (Phone Hack) किए जाने के मामले में एक नया मोड आया है. कांग्रेस ने (Congress) अब दावा किया है कि सरकार ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का भी फोन हैक करवाया है. कांग्रेस लीडर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रियंका गांधी को वॉट्सऐप के हैकिंग का मैसेज आया था. अब हमारी मांग है कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) इस मामले का संज्ञान ले और अपनी निगरानी में जांच कराए.

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी किया ट्वीट
इसके साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, 'गुरुवार सुबह भारत के लोगों को चौंका देने वाली खबर मिली जिसमें कहा गया कि कई सारे पत्रकारों, जजों, वकीलों, एक्टिविस्ट, दलित और मानवाधिकार की लड़ाई लड़ने वालों के फोन हैक हुए. सुरजेवाला ने कहा कि इसमें कई सारे विपक्ष के नेता और सुप्रीम कोर्ट के जजों का भी फोन शामिल हो सकता है.'

कांग्रेस ने लगाया जासूसी का आरोप
Loading...

वहीं भारतीय पत्रकारों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की वॉट्सऐप के जरिए जासूसी के खुलासे को लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने इस घटना को चिंताजनक बताया है और सरकार पर जासूसी का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट से मामले में हस्तक्षेप करने और इसके लिए सरकार की जवाबदेही तय करने का आग्रह किया है.

सरकार ने आरोपों का किया खंडन
हालांकि होम मिनिस्ट्री ने सरकार द्वारा जासूसी के आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि मीडिया में भारतीय नागरिकों की प्राइवेसी के उल्लंघन से संबंधित रिपोर्ट आई हैं. इस भारत सरकार को बदनाम करने की कोशिश है. भारत सरकार प्राइवेसी के अधिकार समेत भारतीय नागरिकों के सभी मौलिक अधिकारों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है. जो भी कोई इसका उल्लंघन करने की कोशिश करेगा. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: 

UPPCL में PF घोटाला: CM योगी ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

बोरी में लाखों के सिक्के लेकर बिजली का बिल जमा करने पहुंचा युवक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 5:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...