UP Panchayat Election 2021: कांग्रेस ने जारी की गोरखपुर समेत 18 जिलों के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

कांग्रेस ने जारी की गोरखपुर समेत 18 जिलों के उम्मीदवारों की पहली सूची (File photo)

कांग्रेस ने जारी की गोरखपुर समेत 18 जिलों के उम्मीदवारों की पहली सूची (File photo)

पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को ध्यान में रखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिलों को कोविड (Covid) निर्देश जारी किए हैं.

  • Share this:
लखनऊ. यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) का बिगुल बज चुका है और पहले चरण के लिए 3 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इसी कड़ी में कांग्रेस (Congress) ने शनिवार को आगामी 15 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के पंचायत चुनाव से जुड़े जिलों के जिला पंचायत सदस्य पद पर अपने समर्थित प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी कर दी है. यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि 'कांग्रेस इस बार पूरे यूपी में ताकत के साथ पंचायत चुनाव लड़ेगी. आगामी 15 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के पंचायत चुनाव से जुड़े अयोध्या, बरेली, गोरखपुर, जौनपुर, आगरा, भदोही, गाजियाबाद, हरदोई, हाथरस, झांसी, कानपुर, महोबा, संतकबीरनगर, श्रावस्ती, प्रयागराज, सहारनपुर जैसे सभी 18 जिलों में कांग्रेस के समर्थित प्रत्याशियों की पहली सूची जारी भी कर दी है.

कांग्रेस अब अपने नेताओं- कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाकर उन्हें नेता बनाने के लिए अब ना सिर्फ जिला पंचायत सदस्य के सभी पदों पर चुनाव लड़ेगी, बल्कि ब्लॉक प्रमुख, प्रधान और बीडीसी जैसे पदों पर भी चुनाव लड़ने वाले अपने सभी कार्यकर्ताओं-नेताओं का भी खुला समर्थन कर उन्हें जिताने के लिए हर संभव प्रयास करेगी. लल्लू ने आगे बताया कि 'कांग्रेस उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में योगी-मोदी सरकार के अधूरे वायदों और नाकामियों को अपना मुद्दा बनाएगी.

अलीगढ़ किसान महापंचायत में बोले टिकैत- मुझ पर पूर्व नियोजित था BJP कार्यकर्ताओं का हमला

इस दौरान एक ओर जहां यूपी के किसानो-नौजवानों, खेत-खलिहानों, गांव-गरीब और सड़क, बिजली-पानी जैसी स्थानीय जन समस्याओं को अपना प्रमुख मुद्दा बनाकर पंचायत चुनाव में अब कांग्रेस को मौका दिये जाने की अपीन करेगी. तो वहीं लगातार बढ़ रही डीजल-पेट्रोल और गैस की कीमतों, कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा, बेरोजगारी, भुखमरी और तहसील से लेकर थानों में फैले भ्रष्टाचार को भी प्रमुखता से उठाकर कांग्रेस प्रदेश के हर एक गांव में मोदी-योगी सरकार को बेनकाब करने का काम करेंगी.'
कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

वहीं दूसरी तरफ पंचायत चुनाव को ध्यान में रखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिलों को कोविड निर्देश जारी किए हैं. आयोग के मुताबिक, चुनाव प्रचार के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, कोरोना नियमों का पालन करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज