कांग्रेस की चौथी लिस्ट में यूपी से 7 प्रत्याशी, पुराने कार्यकर्ताओं पर जताया भरोसा

अलीगढ़ से चौधरी बृजेंद्र सिंह को टिकट दिया गया है. चौधरी वर्ष 2009 में अलीगढ़ से ही कांग्रेस सांसद थे. हमीरपुर से प्रीतम लोधी पर कांग्रेस ने दांव लगाया है. उन्होंने पिछला लोकसभा चुनाव भी कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था, लेकिन हार गए थे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 17, 2019, 7:15 AM IST
कांग्रेस की चौथी लिस्ट में यूपी से 7 प्रत्याशी, पुराने कार्यकर्ताओं पर जताया भरोसा
पार्टी मुख्यालय
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 17, 2019, 7:15 AM IST
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए शनिवार देर रात प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी. इस लिस्ट में सात प्रत्याशियों को टिकट दिया है. पार्टी ने इस लिस्ट में पुराने कार्यकर्ताओं को ज्यादा तरजीह दी है. पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश के कैराना से हरेंदर मलिक, बिजनौर से इंदिरा भाटी, मेरठ से ओमप्रकाश शर्मा, गौतमबुद्ध नगर से अरविंद सिंह चौहान, अलीगढ़ से चौधरी बृजेंदर सिंह, हमीरपुर से प्रीतम लोधी और घोसी से बालकृष्‍ण चौहान को उतारा है.

अलीगढ़ से चौधरी बृजेंद्र सिंह को टिकट दिया गया है. चौधरी वर्ष 2009 में अलीगढ़ से ही कांग्रेस सांसद थे. हमीरपुर से प्रीतम लोधी पर कांग्रेस ने दांव लगाया है. उन्होंने पिछला लोकसभा चुनाव भी कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था, लेकिन हार गए थे. वर्तमान में वह कांग्रेस के किसान प्रकोष्ठ के बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष भी हैं. इसी कड़ी में घोसी से हाल ही में बसपा से कांग्रेस में आए पूर्व सांसद बाल कृष्ण चौहान को टिकट दिया गया है.

कांग्रेस की चौथी लिस्ट




बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.

ये भी पढ़ें:

सुर्खियां: लखनऊ के दौरे पर आज प्रियंका गांधी, गठबंधन के बाद पहली बार मायावती से मिले जयंत चौधरी

चुनाव प्रचार के लिए स्टीमर से नहीं जा पाएंगी प्रियंका गांधी, EC ने लगाई रोक
Loading...

यूपी में और बढ़ा NDA का कुनबा, इन पांच दलों ने किया समर्थन

कांग्रेस ने जारी की 27 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, तिरुअनंतपुरम से शशि थरूर लड़ेंगे चुनाव

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...