हार के बाद कांग्रेस में बवाल, सिंधिया की बैठक में नहीं पहुंचे दिग्गज नेता

कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया की मीटिंग में श्रीप्रकाश जायसवाल, सलमान खुर्शीद, इमरान मसूद, जितिन प्रसाद जैसे दिग्गज नेता नहीं पहुंचे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 15, 2019, 12:05 PM IST
हार के बाद कांग्रेस में बवाल, सिंधिया की बैठक में नहीं पहुंचे दिग्गज नेता
सिंधिया की मीटिंग में नहीं पहुंचे कांग्रेस के कई नेता (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 15, 2019, 12:05 PM IST
लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में मिली हार के बाद कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी के खराब प्रदर्शन की समीक्षा की. इस संबंध में उन्होंने लखनऊ में शुक्रवार कांग्रेस की मीटिंग की. सिंधिया की मीटिंग में लोकसभा चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस के 28 प्रत्याशी व कुछ स्थानीय नेता तो पहुंचे, लेकिन उत्तर प्रदेश कांग्रेस में हनक रखने वाले कुछ दिग्गज नेता नदारद रहे.

इनमें श्रीप्रकाश जायसवाल, सलमान खुर्शीद, इमरान मसूद, जितिन प्रसाद जैसे नेता इस मीटिंग में ही नहीं पहुंचे. हालांकि सिंधिया के साथ प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर मौजूद रहे थे. कई कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि दिल्‍ली-एनसीआर के नजदीक के प्रत्‍याशियों को दिल्‍ली में एक अन्‍य मीटिंग में हिस्‍सा लेना था, इसलिए वे नहीं आए.



‘पार्टी ने हमें जानबूझकर दूर रखा’

इस बैठक में पहुंचे सभी नेताओं ने अपनी बात रखी. सूत्रों ने बताया कि एक नेता ने कहा कि पार्टी ने उनसे अलग मुलाकात क्यों की? लखनऊ से दिल्ली दूर नहीं है, हम भी दिल्ली जा सकते थे. वहीं, एक अन्य नेता ने दावा किया कि  बड़े नेता जानबूझकर लखनऊ की बैठक से दूर रहे. यह अंतर पार्टी के पुनर्निर्माण में एक बड़ा अवरोध है.

यूपी में अलग अकेले लड़ेंगे चुनाव

मीटिंग के बाद कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया, “मीटिंग में पहुंचे सभी कार्यकर्ताओं की बात से मैं पूरी तरह सहमत हूं कि यूपी में 2022 विधानसभा चुनाव जीतने के लिए संगठन को मजबूत करना बेहद आवश्यक है.” सिंधिया ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे असंतुष्ट करने वाले थे. हम उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा करेंगे और अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें-
Loading...

लोकसभा चुनाव हार: एक्शन में प्रियंका, हटाए जाएंगे जिला और शहर अध्यक्ष

शिवपाल ने SP में विलय की अटकलों को किया खारिज, अकेले सरकार बनाने का दावा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...