लाइव टीवी

अमेठी में पुलिस कस्टडी में मौत मामले में निष्पक्ष जांच नहीं हुई तो आंदोलन: कांग्रेस

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 30, 2019, 9:08 AM IST
अमेठी में पुलिस कस्टडी में मौत मामले में निष्पक्ष जांच नहीं हुई तो आंदोलन: कांग्रेस
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अमेठी में पुलिस कस्टडी में मौत मामले में बीजेपी सरकार पर हमला किया है.

यूपी कांग्रेस कमेटी (UPCC) के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार (BJP Government) में आये दिन लूट, हत्या, बलात्कार जैसी जघन्य घटनाएं आम हो चली हैं. यह योगी की सरकार हर मोर्चे पर विफल है.

  • Share this:
लखनऊ. अमेठी (Amethi) में पुलिस हिरासत में मौत मामले में यूपी की सियासत गरमा गई है. मामले में सभी विपक्षी दल योगी सरकार पर हमलावर दिख रहे हैं. इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अमेठी केस की निष्पक्ष जांच की मांग की है. उन्होंने कहा है कि ऐसा नहीं होने पर कांग्रेस आंदोलन करेगी. अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में आये दिन लूट, हत्या, बलात्कार जैसी जघन्य घटनाएं आम हो चली हैं. यह योगी की सरकार हर मोर्चे पर विफल है. अमेठी की घटना जहां 26 लाख की लूट हुई, पुलिस इस लूट के अपराधियों तक नहीं पहुंच पाई.

निर्दोष व्यक्ति के पुलिस कस्टडी में मारे जाने की तमाम घटनाएं

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हिरासत में लिए गए स्वर्गीय सत्य प्रकाश शुक्ला, जिनकी मौत पुलिस कस्टडी में हुई. घर के लोग सीधा आरोप लगा रहे हैं सरकार पर और पुलिस प्रशासन पर कि पुलिस ने थर्ड डिग्री का प्रयोग किया, जिसके कारण सत्य प्रकाश शुक्ला की मौत हुई. ऐसे ही तमाम घटनाएं उत्तर प्रदेश में हुईं, जब निर्दोष व्यक्ति पुलिस कस्टडी में मारा गया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार हर मोर्चे पर विफल है. अगर स्वर्गीय शुक्ला की मौत की निष्पक्ष जांच नहीं करायी गई तो कांग्रेस पार्टी कानून व्यवस्था को लेकर मुखर आन्दोलन करेगी.

अखिलेश यादव ने भी की निष्पक्ष जांच की मांग

बता दें इससे पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कानून व्यवस्था (Law and Order) भाजपा सरकार के नियंत्रण में नहीं रह गई है. हालात दिन पर दिन गंभीर होते जा रहे हैं. हत्या, लूट, बलात्कार और आत्महत्या की घटनाएं आए दिन की बातें हो गई है. लोगों में आक्रोश है कि भाजपा सरकार के पास नागरिकों की मूल समस्याओं का समाधान नहीं है. ऐसा लगता है कि जैसे प्रशासन पंगु हो गया है और भाजपा सरकार की राजनीतिक इच्छा शक्ति आखिरी सांसें ले रही है.

अखिलेश यादव ने एक ट्वीट कर कहा कि अमेठी में पुलिस-हिरासत में हुई सत्य प्रकाश शुक्ला की मौत से उपजे जनाक्रोश को भाजपा सरकार झूठी दलीलें देकर दबाना चाह रही है. परिजनों ने थर्ड डिग्री की प्रताड़ना का जो आरोप लगाया है, उसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए नहीं तो भाजपा सरकार से जनता का रहा-सहा भरोसा भी उठ जाएगा.

ये भी पढ़ें:
Loading...

अमेठी में पुलिस कस्टडी में मौत मामले की हो निष्पक्ष जांच: अखिलेश यादव

कस्टडी में मौत: अमेठी के पुलिसकर्मियों पर सुल्तानपुर में हत्या का FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 9:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...