UP: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट, समर्थकों के साथ धरने पर बैठे

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट

कोरोना कर्फ्यू व लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से देश एवं प्रदेश की जनता, व्यापार व्यवसाय के ठप हो जाने, आर्थिक रूप से पिछड़ जाने के बावजूद केंद्र व राज्य सरकार पेट्रोल व डीजल कीमतों को बढ़ाकर मुनाफा कमाने में लगी है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (UPCC) के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) को लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार को हाउस अरेस्ट कर लिया. बता दें कि आज यूपी कांग्रेस पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदेशव्यापी प्रदर्शन कर रही है. प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी विधानसभा और पेट्रोल पंप पर जब समर्थकों के साथ प्रदर्शन करने जा रहे थे. इससे पहले सरकारी आवास के बाहर तैनात लखनऊ पुलिस ने उन्हें समर्थकों के साथ हाउस अरेस्ट कर लिया. वहीं हाउस अरेस्ट होने के बाद लल्लू अपने समर्थकों के साथ घर पर ही धरने पर बैठ गए है.

अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट कर कहा कि आज लखनऊ स्थित मेरे आवास पर फिर पुलिस के पहरे लगा दिए गए. हमें आंदोलन की आज़ादी नहीं है. लेकिन किसान से डीजल- पेट्रोल में, आम आदमी से सरसों तेल में इन्हें लूटने की पूरी आज़ादी है. लोकतंत्र अपने काले अध्यायों से गुज़र रहा है. कांग्रेस के पत्र में कहा गया है कि मंहगाई के इस दौर में प्रदेश की जनता कोरोना महामारी से त्रस्त है.

Youtube Video

दिल्ली में PM मोदी से मिले सीएम योगी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी किया मुलाकात
कोरोना कर्फ्यू व लॉकडाउन की वजह से देश एवं प्रदेश की जनता, व्यापार व्यवसाय के ठप हो जाने, आर्थिक रूप से पिछड़ जाने के बावजूद केंद्र व राज्य सरकार पेट्रोल व डीजल कीमतों को बढ़ाकर मुनाफा कमाने में लगी है. यह बढ़ोतरी ऐसे समय की गई है जब जनता केंद्र एवं प्रदेश सरकार से मदद की उम्मीद कर रही है, वहीं केंद्र सरकार ने दो लाख 94 हजार करोड़ रुपये का टैक्स लगाया है जो सीधा जनता की जेब पर डाका डालने जैसा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज